Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गुजरात में बिल्डर पर जानलेवा हमला करने वाला शूटर वाराणसी में गिरफ्तार

लखनऊ,15 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और गुजरात पुलिस ने बिल्डर पर जानलेवा हमला करने वाले कुख्यात माफिया जयेश मूलजी भाई पटेल गिरोह के अन्तर्राज्यीय शातिर शूटर पंकज कुमार को आज वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जनकारी दी। उन्होंने बताया कि गुजरात के बिल्डर टीना उर्फ जयसुख देवराज भाई पर जानलेवा हमला करने वाले कुख्यात माफिया जयेश मूलजी भाई पटेल गिरोह के अन्तर्राज्यीय शातिर शूटर पंकज कुमार को वाराणसी के कैंट इलाके से आज गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार शूटर आजमगढ़ जिले के अतरौलिया इलाके बिलारी गांव का रहने वाला हैद। उन्होंने बताया कि 28 जनवरी को जामनगर के प्रसिद्ध बिल्डर टीना उर्फ जयसुख देवराज भाई पेडड़िया के पर कुख्यात माफिया जयेश मूलजी भाई पटेल द्वारा अपने गैंग के शातिर शूटरों से जानलेवा हमला
करवाया गया था।
उन्होंने बताया कि इस घटना का वांछित शातिर शूटर पंकज कुमार फरार चल रहा था और इसकी गिरफ्तारी के लिए जामनगर पुलिस ने एसटीएफ से सम्पर्क किया गया। इस संबंध में उच्चाधिकारीगण ने अभिसूचना संकलन एवं
इस बदमाश की गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिये गये थे, जिसके क्रम में एसटीएफ की वाराणसी फील्ड इकाई द्वारा अभिसूचना संकलन की कार्यवाही प्रारम्भ की। सूचना संकलन के दौरान आज एसटीएफ को विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली कि घटना का वांछित शूटर पंकज कुमार सेण्टमेरी स्कूल रोड कैण्टोमेण्ट क्षेत्र में मौजूद है और ट्रेन पकड़ने के लिये कैण्ट रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ के निरीक्षक अमित श्रीवास्तव के नेतृत्व में एक टीम जामनगर पुलिस को बताये गये स्थान पर लेकर पहुंची और फरार शूटर पंकज कुमार को गिरफ्तार कर लिया ।
प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार शूटर ने बताया कि टीना उर्फ जयसुख देवराज भाई पेडडिया जामनगर (गुजरात) के प्रसिद्ध बिल्डर है। जयसुख मूलजी भाई पटेल जामनगर का कुख्यात माफिया है,जिस पर हत्या, रंगदारी आदि के लगभग 50 से भी अधिक अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं, जो अपना गिरोह विदेश में बैठकर चलाता है। इसके
द्वारा बड़े व्यापारियों से रंगदारी मांगा जाता है और रंगदारी न देने पर अपने शूटरों के द्वारा उनपर हत्या के लिये हमला कराता है।
गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि इसके गिरोह में मुम्बई, हरियाणा, उत्तर प्रदेश व बिहार के कई शार्प शूटर मौजूद हैं, जिनसे यह हमला कराता है। बिल्डर टीना उर्फ जयसुख देवराज भाई पेडडिया की हत्या के लिये इसने दो करोड़ रूपये की सुपारी स्थानीय कुख्यात अपराधी भरत उर्फ कच्चो करमसी भाई चोपड़ा व भीमसी उर्फ भीमो गोवा भाई करमो को दिया था। इन दोनों ने इस घटना को अंजाम देने के लिये जनपद आजमग-सजय़ के शातिर शूटर पंकज कुमार व मनिराम को सुपारी दिया गया था। इसके लिये भीमसी ने मनिराम के खाते में पैसा ट्रान्सफर किया गया था। पिछले साल अक्टूबर
को पंकज व मनिराम जामनगर गये थे जहां भीमसी ने इन्हें होटल प्रिन्स रेजीडेन्सी में रूकवाया था, लेकिन उस समय किन्हीं कारणों से घटना कारित नहीं कर पाये। बाद में 28 जनकारी को जामनगर के थाना सिटी ए डिविजन इलाके में बिल्डर टीना उर्फ जयसुख देवराज भाई पेडड़िया पर हत्या करने के लिये जानलेवा हमला किया गया,लेकिन गोली लगने के बाद भी बिल्डर बच गया था।
प्रवक्ता ने बताया कि गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार शूटर को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, वाराणसी के न्यायालय में प्रस्तुत करट्रांजिट रिमाण्ड की कार्यवाही की जा रही है।
त्यागी
वार्ता
More News
राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

25 Apr 2024 | 7:08 PM

देवरिया,25 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरूवार को कांग्रेस नीति इंडिया समूह पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले अज्ञानी लोगों को भारत की पुरातन संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

25 Apr 2024 | 7:03 PM

लखनऊ 25 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा।

see more..
शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

25 Apr 2024 | 7:00 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव को खुला ऑफर देते हुए कहा कि शिवपाल को देश हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोग करना चाहिये।

see more..
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
image