Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-पीएफआई गिरफ्तार दो अंतिम लखनऊ

श्री कुमार ने बताया कि विगत कुछ दिनों से एसटीएफ को यह सूचना प्राप्त हो रही थी, कि पीएफआई के कुछ सदस्य अपराधिक षड़यन्त्र के तहत एक आतंकवदी गिरोह बनाकर निकट भविष्य में देश की एकता एवं अखण्डता तथा समप्रभुता को चुनौती देने एवं देश की सरकार के विरूद्ध युद्ध छेड़ने तथा सामाजिक विद्वेष फैलाने के इरादे से घातक हथियार व विस्फोटक पदार्थ संकलित कर उत्तर प्रदेश के कई महत्वपूर्ण व संवेदनषील स्थानों तथा प्रमुख हिन्दू संगठनों के बड़े पदाधिकारियों पर एक साथ हमला करने की योजना बना रहे है। साथ ही यह ज्ञात हुआ कि, इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए भारत के विभिन्न प्रदेशों में अपने सदस्य भी बना रहे है। उक्त सूचना को विकसित करने के लिए एसटीएफ की तकनीकी विशेषज्ञताओं का प्रयोग करने के साथ-साथ संदिग्ध जिलो में मुखबिर सक्रिय किये गये। जरिये मुखबिर खास 11- फरवरी को ट्रेन द्वारा राज्य में आने की सूचना प्राप्त हुई थी लेकिन काफी प्रयास के बाद भी उन्हे लोकेट नहीं किया जा सका।
उन्होंने बताया कि आज पुनः सूचना मिली कि पीएफआई के दो सदस्य अन्सद बदरूद्दीन व फिरोज अपने
साथियों के साथ लखनऊ में कुकरैल पिकनिक स्पाट में मिलेंगे तथा बसन्त पंचमी के आस पास हिन्दूवादी संगठनों के कार्यक्रमों में कई जगहो पर उच्च श्रेणी विस्फोटक से धमाका कर कई वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं जन समुदाय की हत्या
कर आम जनता में आतंक व दहशत फैलाकर, सामाजिक एवं धार्मिक विद्वेश उत्पन्न करने वाले है। इस सूचना पर इनकी गिरफ्तारी तथा सम्भावित आतंकवदी घटना को रोकने के इरादे से तत्काल एसटीएफ टीम गढ़ी रोड, निकट
कुकरैल तिराहा से दोनो संदिग्धों को गिफ्तार कर लिया गया, जिनके कब्जे से उपरोक्त बरामदगी हुई।
उन्होंने बताया कि इन लोगों ने प्रारम्भिक पूछताछ पर बताया कि अपनी विचारधारा को फैलाने के लिए वर्ग विशेष के नवयुवको जो कि शरीरिक रूप से मजबूत हो, का ब्रेनवाष कर उनको विभिन्न हथियारों का प्रषिक्षण देकर देश के किसी भी कोने में घटना विशेष को अंजाम देने के लिए नवयुवको को तैयार करना इनका मुख्य उद्देश्य था।
गिरफ्तार अभियक्तों के विरूद्ध एटीएस के लखनऊ थाने में अभियोग पंजीकृत कराया जा रहा है, अग्रिम विधिक कार्यवाही एटीएस लखनऊ द्वारा की जायेगी।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
image