Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संघ का बड़ा केंद्र बनेगा विभाग कार्यालय : अनिल

सुलतानपुर, 12 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के उत्तर पूर्व क्षेत्र प्रचारक अनिल ने मंगलवार को कहा कि अयोध्या में बन रहे श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के दृष्टिगत सुलतानपुर में स्थापित होने वाला संघ का विभाग कार्यालय बड़ा केंद्र बनेगा।
सुलतानपुर नगर के उत्तर के.एन.आई.टी. संस्थान के निकट स्थापित हो रहे संघ कार्यालय परिसर में आयोजित भव्य कार्यक्रम में श्री अनिल ने कहा कि आज देश में अलग अलग स्थानो पर स्वयंसेवक ने विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से राष्ट्र जागरण का कार्य कर रहे हैं। जिनके तमाम कार्यों की वही सराहना करते है जो अक्सर संघ को गाली देते रहते हैं।
उन्होंने कहा कि आने वाले 50 वर्षो में हर जिले में भव्य कार्यालय बनेगा। समय और परिस्थितियों के अनुसार आज भी तमाम स्थान ऐसे है जहाँ संघ कार्यकर्ता आज भी तमाम अभाव में काम कर रहे हैं। आज परिवेश बदल गया है। दूरदृष्टि को ध्यान में रखकर यह कार्यालय बन रहा हैं। निर्माण समाज के सहयोग से होगा। यह कार्यालय भारत माता के मंदिर का स्वरूप हो।
संघ प्रचारक ने कहा कि आज यह स्थिति है कि देश में कोई भी रक्षा से जुडा मामला आता है तो विपक्ष भी राष्ट्रीय स्वाभिमान के विषय पर संघ का नाम लेते हैं। यह कोई चमत्कारी घटना नही हैं। इस कार्य में छः पीढ़िया खत्म हो गई। अनेको लोगो ने बड़ी ही विपरीत परिस्थितियों में काम किया। बग्लोर संघ कार्यालय में डेढ़ हजार लोग रह साथ सकते हैं। आज यहाँ भी ऐसे ही कार्यालय आश्यकता है।
काशी प्रदेश के प्रांत प्रचारक रमेश जी ने कहा कि बहुप्रतिक्षित कार्यालय बन रहा हैं। स्वयंसेवक देश और समाज निर्माण कर रहा हैं। संघ कार्यालय के प्रति कार्यकर्ताओं में अगाध आस्था होती हैं। इसके लिए समाजसेवी विनोद सिंह ने सभी कठिनायियो को निराकरण और बाधाएं दूर की। यह संपूर्ण समाज की गतिविधि का केंद्र बनेगा। इसकी स्थापना से अयोध्या से निकट होने के नाते बड़ा वैचारिक विजय प्राप्त होगी। बगल में ही भव्य रामजन्म भूमि बन रहा हैं। देश के कोने कोने से आएँगे तो इनके लिए यह स्थान अपनी महात्वपूर्ण भूमिका निभायेगी। राम मंदिर की तरह सुलतानपुर का कार्यालय भी भव्य बनेगा।
कार्यक्रम के अंत में विभिन्न लोगो ने अपनी ओर से कार्यालय निर्माण के लिए आपसी सहयोग से निर्माण की घोषणा की। भूमि पूजन अनुष्ठान जिला संघचालक डॉ अरुण कुमार सिंह व उनकी पत्नी सुमन सिंह ने पूरे किये। कार्यक्रम में प्रांत संघचालक डॉ विश्वनाथ लाल निगम, सह प्रांत संघचालक अंगराज, काशी प्रांत के प्रचारक प्रमुख जय प्रकाश प्रदेश सह संगठन मंत्री भवानी सिंह, विभाग संघचालक डॉ रमाशंकर मिश्र, सांसद मेनका गांधी आदि रहे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image