Friday, Apr 26 2024 | Time 03:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी:केन्द्रीय विद्यालय-तीन के बच्चों ने बनाये विश्व कीर्तिमान

झांसी 18 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित केंद्रीय विद्यालय-03 के तीन छात्रों को रोप इस्पिकिंग की अलग अलग प्रतिस्पर्धाओं में तीन विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए गुरूवार को सम्मानित किया गया।
विद्यालय में गुरूवार को एक सम्मान समारोह में प्रधानाचार्य सुभाष चन्द्र श्रीवास्तव ने मास्टर विनीत कुमार,कृष्ण दत्त दुबे और सिद्धांत दुबे की भूरि भूरि प्रशंसा की। उन्होंने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि मास्टर विनीत कुमार ने एक मिनट में 230 स्कीप करके एक पैर से विश्व में एक्सक्लूसिव नया रिकॉर्ड बनाया है। इसके अतिरिक्त विद्यालय के कृष्ण दत्त दुबे और सिद्धांत दुबे ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड कायम किए। कृष्ण दत्त दुबे ने एक मिनट में सबसे अधिक रोप स्किप करने का कीर्तिमान स्थापित किया, वहीं दूसरी ओर सिद्धांत दुबे ने तीस सेकेंड में 96 रोप स्किप कर भारत में अपने नाम रिकॉर्ड दर्ज किया।विद्यालय के प्रधानाचार्यने इस सफलता का श्रेय विद्यालय के खेल शिक्षक सुब्रतो दुबे व कोच हर्ष गुप्ता को दिया।
विद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष डिप्टी रेलवे मैनेजर ने तीनों छात्रों को आशीर्वाद प्रदान करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उप प्रधानाचार्य जसवंत सिंह ने भी बच्चों को आशीर्वाद प्रदान किया। विद्यालय के खेल शिक्षक सुब्रतो दुबे ने बताया कि तीनों ही छात्र न केवल खेल में बल्कि पढ़ाई मे भी अव्वल है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुकेश वर्मा ने तीनों को मेडल पहनाकर प्रस्शति पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन मुइन अख्तर ने किया। आभार एस एम शरीफ ने व्यक्त किया। इस दौरान विष्णु दुबे, दीप चन्द्र चैबे, नीरज साहू आदि उपस्थित रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image