Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हमीरपुर में बीएसए का लेखाधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

हमीरपुर 19 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में शुक्रवार को बेसिक शिक्षा विभाग के लेखाधिकारी को भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते ने 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि राठ क्षेत्र के प्राइमरी विद्यालय मगरौठ के सेवानिवृत्त शिक्षक जगदीश शऱण से ग्रेच्युटी की रकम दिलाने के एवज में लेखाधिकारी दीपक चंद्र ने 25 हजार रुपये रिश्वत की मांग की। शिक्षक ने इस मामले की जानकारी यूनाइटेड टीचर्स एसोसियेशन(यूटा) के नेता रमाकांत शुक्ला को दी। श्री शुक्ला के कहने पर यूटा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत पटेरिया ने एंटी करप्शन टीम झांसी से संपर्क किया।
उन्होने बताया कि तय योजना के अनुसार एंटी करप्शन इकाई के सदस्य लेखाधिकारी कार्यालय के बाहर खडे हो गये। जैसे ही सेवानिवृत्त शिक्षक ने लेखाधिकारी को 25 हजार रुपये दिये, वैसे ही टीम ने उसे धर दवोचा और घसीटते हुये गाड़ी मे वैठा कर कोतवाली हमीरपुर ले गये। बेसिक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार और अन्य कर्मियों ने टीम के सदस्यो का विरोध किया मगर उन्होने कहा कि जो कुछ कहना हो वह सब कुुछ अदालत मे कहे।
कोतवाली पुलिस के निरीक्षक तारा सिंह पटेल ने बताया कि पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने के बाद आरोपित लेखाधिकारी को एटी करप्शन टीम को सौंप दिया जायेगा। .
सं प्रदीप
वार्ता
More News
image