Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी गोलीकांड: घायल छात्र की बिगड़ी हालत, दिल्ली रवाना

झांसी 19 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित बुंदेलखंड महाविद्यालय (बीकेडी कॉलेज) में शुक्रवार को कक्षा में घुसकर एक छात्र के दूसरे को गोली मारने की घटना में घायल हुए छात्र की हालत गंभीर हो गयी जिसके बाद देर शाम परिजन उसे लेकर दिल्ली रवाना हो गये।
इसकी जानकारी यहां स्थित महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के सीएमएस डा. हरिश्चन्द्र ने देते हुए बताया कि देर शाम तक छात्र हुकमेन्द्र सिंह गुर्जर की हालत में कोई सुधार नहीं था। गोली अब भी उसके सिर में फंसी हुई थी, उसकी हालत की गंभीरता को देखते हुए परिजनों ने उसे दिल्ली ले जाने का फैसला लिया । देर शाम करीब साढ़े 6 बजे परिजन उसे लेकर दिल्ली निकल गए हैं जबकि छात्रा कृतिका को चिकित्सक पहले ही मृत घोषित कर चुके हैं।
गौरतलब है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने दोपहर घटित घटना के बाद बताया था कि बीकेडी कॉलेज में एमए मनोविज्ञान के छात्र मंथन सिंह सेंगर ने उसी कॉलेज और उसी की कक्षा में पढने वाले अपने साथी छात्र हुकमेंद्र सिंह गुर्जर को पीछे से सिर पर गोली मार दी थी। कक्षा में अपने साथी को मौत के मुंह में पहुंचाकर वह भागकर सीपरी बाजार थाना क्षेत्र स्थित चाणक्यपुरम जा पहुंचा और वहां छात्रा कृतिका त्रिवेदी को उसके घर में घुसकर गोली मार दी। गोली कृतिका के गले में लगी थी जिसके चलते मेडिकल कॉलेज में उसे मृत घोषित किया गया था जबकि हुकमेंद्र की हालत गंभीर बनी हुई थी।
इस गोलीकांड को अंजाम देने के बाद भागने की कोशिश कर रहे मंथन को पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक पिस्टल और कारतूस बरामद किये गये थे।
बुन्देलखंड महाविद्यालय का प्रशासन यूं तो अक्सर विवादों में बना रहता है। शुक्रवार को एक बार फिर इस घटना के बाद ये सवाल खड़े हो रहे हैं कि गोलीकांड के बाद कॉलेज प्रशासन सतर्क तक नहीं हुआ न ही आरोपी को दबोच सका। पूरे कॉलेज के सामने आरोपी छात्र को गोली मारकर दूसरी जगह पहुंचकर छात्रा की हत्या कर देता है और यहां कोई उसे पकड़ना तो दूर रोक तक नहीं सका जबकि गोली चलने के तुरंत बाद ही कॉलेजज के प्राचार्य समेत अन्य कर्मचारियों के कक्षा में पहुंचने का और लहूलुहान अवस्था में छात्र को उठाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।
सोनिया
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image