Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा पुलिस ने जालसाज को भेजा जेल

मथुरा 19 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की मथुरा पुलिस ने करोड़ों रूपये की जालसाजी करने वाले व्यक्ति को अदालत के आदेश पर जेल भेज दिया है।
पुलिस ने शुक्रवार को पंजाब के लुधियाना निवासी जालसाज को गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया था। इस मामले में उसका भाई फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।
उन्होने बताया कि बद्रीनाथ के लिए बेशकीमती हीरा पन्ना जड़ित छत्र बनवाने के बाद रुपए न देने वाले एक शातिर जालसाज को मथुरा पुलिस ने लुधियाना से गिरफ्तार किया है। पुलिस गुरुवार देर रात उसे मथुरा ले आयी थी और शुक्रवार को उसे न्यायालय में पेश किया, वहां से जालसाज योगेश्वर सूद को जेल भेज दिया गया है।
कोतवाली पुलिस ने गैर जमानती वारंट के आधार पर उसे गिरफ्तार किया है जबकि धोखाधड़ी के मामले में नामजद उसका बड़ा भाई ज्ञानेश्वर सूद अभी फरार चल रहा है।
पुलिस के अनुसार पंजाब के लुधियाना निवासी ज्ञानेश्वर सूद और योगेश्वर सूद ने भगवान बद्री विशाल के लिए मथुरा की फर्म पीके ज्वेलर्स से हीरा जड़ित छत्र जिसकी कीमत एक करोड़ 31 लाख थी, ऑर्डर देकर बनवाया था। छत्र लेने के दौरान दोनों भाइयों ने जल्दी ही रुपए देने का वादा किया था।
पुलिस के अनुसार फर्म के स्वामी सर्राफ प्रवीण अग्रवाल प्रभात अग्रवाल से सूद बंधुओं द्वारा श्रीबद्रीनाथ धाम में अर्पित करने के लिए साढे तीन किलो सोने से बना हीरा पन्ना माणिक जड़ित छत्र बनवाया गया था तथा सूद बंधुओं को विश्वास में उसे दे दिया गया था। काफी समय बीत जाने पर भी बार-बार छत्र की कीमत मांगने पर सूद बंधुओं द्वारा रुपए नहीं दिए गए और उल्टे फोन पर गाली गलौज जान से मारने की धमकी दी जाती रही जिस पर दोनों भाइयों के खिलाफ कोतवाली मथुरा में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया।
मामले में पुलिस द्वारा चार्ज शीट लगाने के बाद गैर जमानती वारंट एसीजेएम प्रथम द्वारा अभियुक्तों के खिलाफ जारी किए गए जिसके आधार पर पुलिस ने एक नामजद को लुधियाना से गिरफ्तार किया ।
सं प्रदीप
वार्ता
image