Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: पुलिस के साथ मुठभेड़ में बदमाश गिरफ्तार

झांसी 20 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जनपद में लूट की कई वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के एक बदमाश को पुलिस के साथ मुठभेड़ में गोली लगी है और उसे गिरफ्तार कर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने मामले का खुलासा करते हुए शनिवार को बताया कि थाना नवाबाद और थाना सीपरी बाजार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में यह बदमाश गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार देर रात दोनों थानाक्षेत्रों की पुलिस वाहन चेकिंग का काम कर रही थीं और इसी दौरान दो बाइक सवारों को रोकने को कहा गया लेकिन दोनों ही रूकने की जगह पुलिस पार्टी पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास करने लगे। इस पर पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड में एक बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया जबकि दूसरा अंधेरे का फायदा उठाते हुए बाइक पर निकल भागने में कामयाब रहा।
फायरिंग बंद होने पर पुलिस घायल बदमाश को उपचार के लिए मेडिकल कालेज ले गई जहां उसका उपचार कराया जा रहा है। पूछताछ में उसने अपना नाम जयंत प्रताप सिंह निवासी ग्राम कोठी थाना अजीतमल जिला औरैया है। इसका पूरा आपराधिक इतिहास है और आधा दर्जन से अधिक संगीन अपराधिक मामले दर्ज है। तलाशी के दौरान उसके पास से 315 बोर का एक तमंचा, 2 जिंदा कारतूस और 3 खोखा कारतूस, 30 हजार रुपए नकद, दो आधार कार्ड और एक बाइक बरामद हुई है।
जयंत ने झांसी में गोविंद चौराहे के पास से देवेन्द्र कुमार निवासी खातीबाबा प्रेमनगर से 40 हजार रुपए की लूट की थी। इसके साथ ही 16 फरवरी को सदर बाजार थाना क्षेत्र से नंदकिशोर निवासी खुशीपुरा नवाबाद की स्कूटी की डिग्गी तोड़कर दो लाख रुपए दस्तावेज चोरी किये थे। दोनों घटनाओं का मामला दर्ज है।
सोनिया
वार्ता
More News
भाजपा है देश की सबसे बड़ी धोखेबाज पार्टी: शिवपाल

भाजपा है देश की सबसे बड़ी धोखेबाज पार्टी: शिवपाल

24 Apr 2024 | 7:04 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश की सबसे बड़ी धोखेबाज पार्टी है।

see more..
image