Tuesday, Apr 20 2021 | Time 00:30 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कर्नाटक में कोरोना के 15000 से अधिक नये मामले, 146 की मौत
  • बंगाल में चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी:बीकेडी कॉलेज में हुए गोलीकांड में घायल छात्र की मौत

झांसी 20 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के बुंदेलखंड महाविद्यालय(बीकेडी कॉलेज) में हुए गोलीकांड में गंभीर रूप से घायल हुए छात्र ने शनिवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
यहां नवाबाद थानाक्षेत्र अंतर्गत बीकेडी कॉलेज में कक्षा में घुसकर शुक्रवार को दिनदहाड़े एक छात्र ने दूसरे को गोली मार दी थी और इसके बाद आरोपी छात्र ने सीपरी बाजार के गोंदू कम्पाउंड में छात्रा को गोली मारकर हत्या की गई थी। वहीं घायल छात्र को उसके परिजन गंभीर हालत में शुक्रवार देर शाम झांसी मेडिकल कॉलेज से दिल्ली सफदरगंज अस्पताल ले गए थे और वहां इलाज के दौरान आज दोपहर में छात्र ने भी दम तोड़ दिया। यहां मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों ने भी छात्र की गंभीर हालत के चलते दिमाग में फंसी गोली को निकालने से हाथ खींच लिए थे। करीब 24 घंटे तक जिंदगी से जंग लड़ते हुए सफदरगंज अस्पताल में भर्ती घायल छात्र हुकमेन्द्र सिंह गुर्जर ने भी शनिवार को दोपहर करीब 12 बजे दम तोड़ दिया। यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी के सीयूजी नंबर पर फोन के द्वारा प्राप्त हुई। यहां मेडिकल कॉलेज में उसकी गंभीर हालत और पूरे सिर समेत चेहरे पर सूजन आ जाने के चलते चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर गोली निकालने से परहेज किया था जबकि गोली लगने से बीते रोज ही छात्रा कृतिका को मेडिकल कॉलेज में मृत घोषित कर दिया था। इस प्रकार विद्या के मंदिर से शुरु हुआ खूनी खेल का सफर दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में थमा।
गौरतलब है कि राजनीति की नर्सरी कहे जाने वाले बुन्देलखंड महाविद्यालय (बीकेडी कॉलेज) में एमए मनोविज्ञान के छात्र मंथन सिंह सेंगर ने उसी कॉलेज और उसी की कक्षा में पढने वाले अपने साथी छात्र हुकमेंद्र को शुक्रवार की दोहपर पीछे से सिर पर गोली मार दी थी। कक्षा में अपने साथी को मौत के मुंह में पहुंचाकर वह भागकर सीपरी बाजार थाना क्षेत्र स्थित चाणक्यपुरम जा पहुंचा और वहां छात्रा कृतिका त्रिवेदी को उसके घर में घुसकर गोली मार दी। गोली कृतिका के गले में लगी थी। जिसके चलते मेडिकल कॉलेज में उसे मृत घोषित किया गया था जबकि हुकमेंद्र की हालत गंभीर बनी हुई थी। उधर इस गोलीकांड को अंजाम देने के बाद भागने की कोशिश कर रहे मंथन को पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक पिस्टल और कारतूस बरामद किये गये थे। आज घायल हुकमेन्द्र की भी जीवनलीला समाप्त हो गई। इस दोहरे हत्याकांड से कॉलेज के छात्र-छात्राओं में दहशत का माहौल है।
बीते रोज हुए दोहरे हत्याकांड के चलते पुलिस व प्रशासन ने बुन्देलखण्ड महाविद्यालय में पुलिस बल तैनात कर दिया है। वहीं 22 फरवरी तक महाविद्यालय को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। मामले में चारों ओर तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं।
सोनिया
वार्ता
More News
दवाओं की कालाबाजारी पर लगेगा रासुका तथा जब्त होगी संपत्ति : योगी

दवाओं की कालाबाजारी पर लगेगा रासुका तथा जब्त होगी संपत्ति : योगी

19 Apr 2021 | 8:14 PM

लखनऊ 19 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि आक्सीजन और दवाओं की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका ) के तहत कार्रवाई की जायेगी ।

see more..
योगी का राज्य में पूर्ण लॉकडाउन से इंकार

योगी का राज्य में पूर्ण लॉकडाउन से इंकार

19 Apr 2021 | 8:06 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता)इलाहाबाद उच्च न्यायालय के राज्य के पांच शहर लखनऊ,कानपुर,प्रयागराज,वाराणसी तथा गोरखपुर में आज से 26 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन के आदेश के बावजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिलहाल पूर्ण पक्ष में नहीं हैं।

see more..
image