Friday, Apr 19 2024 | Time 19:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी:बीकेडी कॉलेज में हुए गोलीकांड में घायल छात्र की मौत

झांसी 20 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के बुंदेलखंड महाविद्यालय(बीकेडी कॉलेज) में हुए गोलीकांड में गंभीर रूप से घायल हुए छात्र ने शनिवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
यहां नवाबाद थानाक्षेत्र अंतर्गत बीकेडी कॉलेज में कक्षा में घुसकर शुक्रवार को दिनदहाड़े एक छात्र ने दूसरे को गोली मार दी थी और इसके बाद आरोपी छात्र ने सीपरी बाजार के गोंदू कम्पाउंड में छात्रा को गोली मारकर हत्या की गई थी। वहीं घायल छात्र को उसके परिजन गंभीर हालत में शुक्रवार देर शाम झांसी मेडिकल कॉलेज से दिल्ली सफदरगंज अस्पताल ले गए थे और वहां इलाज के दौरान आज दोपहर में छात्र ने भी दम तोड़ दिया। यहां मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों ने भी छात्र की गंभीर हालत के चलते दिमाग में फंसी गोली को निकालने से हाथ खींच लिए थे। करीब 24 घंटे तक जिंदगी से जंग लड़ते हुए सफदरगंज अस्पताल में भर्ती घायल छात्र हुकमेन्द्र सिंह गुर्जर ने भी शनिवार को दोपहर करीब 12 बजे दम तोड़ दिया। यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी के सीयूजी नंबर पर फोन के द्वारा प्राप्त हुई। यहां मेडिकल कॉलेज में उसकी गंभीर हालत और पूरे सिर समेत चेहरे पर सूजन आ जाने के चलते चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर गोली निकालने से परहेज किया था जबकि गोली लगने से बीते रोज ही छात्रा कृतिका को मेडिकल कॉलेज में मृत घोषित कर दिया था। इस प्रकार विद्या के मंदिर से शुरु हुआ खूनी खेल का सफर दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में थमा।
गौरतलब है कि राजनीति की नर्सरी कहे जाने वाले बुन्देलखंड महाविद्यालय (बीकेडी कॉलेज) में एमए मनोविज्ञान के छात्र मंथन सिंह सेंगर ने उसी कॉलेज और उसी की कक्षा में पढने वाले अपने साथी छात्र हुकमेंद्र को शुक्रवार की दोहपर पीछे से सिर पर गोली मार दी थी। कक्षा में अपने साथी को मौत के मुंह में पहुंचाकर वह भागकर सीपरी बाजार थाना क्षेत्र स्थित चाणक्यपुरम जा पहुंचा और वहां छात्रा कृतिका त्रिवेदी को उसके घर में घुसकर गोली मार दी। गोली कृतिका के गले में लगी थी। जिसके चलते मेडिकल कॉलेज में उसे मृत घोषित किया गया था जबकि हुकमेंद्र की हालत गंभीर बनी हुई थी। उधर इस गोलीकांड को अंजाम देने के बाद भागने की कोशिश कर रहे मंथन को पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक पिस्टल और कारतूस बरामद किये गये थे। आज घायल हुकमेन्द्र की भी जीवनलीला समाप्त हो गई। इस दोहरे हत्याकांड से कॉलेज के छात्र-छात्राओं में दहशत का माहौल है।
बीते रोज हुए दोहरे हत्याकांड के चलते पुलिस व प्रशासन ने बुन्देलखण्ड महाविद्यालय में पुलिस बल तैनात कर दिया है। वहीं 22 फरवरी तक महाविद्यालय को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। मामले में चारों ओर तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं।
सोनिया
वार्ता
More News
बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

19 Apr 2024 | 6:52 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी। नयी सूची में नौ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है जबकि वाराणसी और फिरोजाबाद में उम्मीदवार बदले गये हैं।

see more..
एनडीए 400 सीटें जीत कर सरकार बनायेगा: ओम प्रकाश

एनडीए 400 सीटें जीत कर सरकार बनायेगा: ओम प्रकाश

19 Apr 2024 | 6:50 PM

जालौन 19 अप्रैल (वार्ता) सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने दावा किया कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 400 सीटों पर जीत दर्ज करेगा।

see more..
झांसी: शातिर चोर पुलिस के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार

झांसी: शातिर चोर पुलिस के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार

19 Apr 2024 | 6:45 PM

झांसी 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के प्रेमनगर थानाक्षेत्र में पुलिस और स्वाट टीम ने आम लोगों के साथ अधिकारियों के घरों को भी निशाना बनाने वाले शातिर चोर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

see more..
सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार: योगी

सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार: योगी

19 Apr 2024 | 6:36 PM

गाजियाबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार है और जनता की इस उम्मीद पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार खरी उतरी है।

see more..
image