Thursday, Apr 18 2024 | Time 05:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कालाबाजारी करने वालों खिलाफ कड़ा हुआ जालौन प्रशासन

जालौन 20 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में जिलापूर्ति कार्यालय ने आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपना लिया है। इसी के तहत शनिवार को कालाबाजारी में संलिप्त एक व्यक्ति को माल सहित पकड़ा गया और उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया।
जिला आपूर्ति अधिकारी अनूप तिवारी ने बताया कि कालाबाजारी के लिए एक पिकप में ले जाए जा रहे 32 कुंतल चावल को थाना एट अंतर्गत पिरौना पुलिस चौकी पर पकड़ा गया। जब्त किये गये माल की जांच क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी जालौन और पूर्तिनिरीक्षक उरई व आपूर्तिलिपिक मुख्यालय से करायी गयी। माल के संबंध में संबंधित व्यक्ति कोई साक्ष्य नहीं दे सका जिसके बाद चावल को सार्वजनिक वितरण प्रणाली का हिस्सा मानते हुए कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा माना गया। इस पर जिलाधिकारी के अनुमोदन के बाद चावल ले जा रहे खाद्यान्न दलाल गौरीशंकर निवासी एट और वाहन स्वामी सह चालक अम्बिका निवासी एट के खिलाफ सरकारी खाद्यान्न की चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया।
इस फरवरी माह में जिला आपूर्ति कार्यालय की ओर से आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजरी में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गयी। तहसील-जालौन में 03, तहसील-उरई में 02, नगर-क्षेत्र उरई में 01 व तहसील-कोंच में 01 और इस तरह कुल सात राशन की दुकानों पर अनियमितता पाये जाने के बाद लाइसेंस रद्द कर दिये गये। जिला पूर्ति अधिकारी के निर्देशन पर पूर्ति निरीक्षकों द्वारा उचित दर दुकानों का नियमित निरीक्षण किया गया और जिन उचित दरों की सरकारी दुकानों पर अनियमितता पायी गयी उनकी धरोहर राशि में से 15 हजार की रकम सरकारी खजाने में जमा करायी गयी। जिलाआपूर्ति अधिकारी द्वारा अपने अधीनस्थ क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी/पूर्तिनिरीक्षकों को राशन की कालाबाजारी करने एवं वितरण में अनियमिततायें करने वाले उचित दर विक्रेताओं के विरूद्ध कडी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं।
सं सोनिया
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image