Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


स्मृति ईरानी ने किया छह पंचायत भवनो का लोकार्पण

रायबरेली 22 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में रायबरेली के सलोन इलाके में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 11 करोड़ 28 लाख रूपये से अधिक की लागत से नवनिर्मित छह पंचायत भवनों का लोकार्पण किया।
श्रीमती ईरानी ने कहा कि मौजूदा सरकार बिना किसी भेद भाव के समाज के सभी वर्गो का सबका साथ, सबका विश्वास व सबका विकास के मूल मंत्र पर सर्वांर्गीण विकास कर रही है। देश व प्रदेश का चौमुखी विकास हो रहा है। केन्द्र व प्रदेश के बजट में सभी वर्गों के विकास और उत्थान का ख्याल रखा गया है। यह एक ऐतिहासिक बजट है। इससे देश व सभी प्रदेशो का विकास होगा।
उन्होने कहा कि अमेठी में 300 पंचायत भवन वर्तमान सरकार में बने है तथा बिजली आदि भी सभी ग्रामीण क्षेत्रो में पहुॅचायी गयी है। सलोन के 71000 किसानो केा खाते में प्रधानमंत्री सम्मान योजना के तहत उनके खातो में धनरशि प्रेषित की गयी है। उज्जवला योजना गोल्डन कार्ड आदि योजनाओं का लाभ आमजन को मिल रहा है।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जिले में धान खरीद के साथ ही अन्य योजनाओं में भी लक्ष्य से अधिक से प्रगति हुई है। गौरतलब है कि इसके पहले श्रीमती ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में अपने आवास के लिए भूमि क्रय की, उन्होंने अपने नाम जमीन का बैनामा जिले के मुख्यालय गौरीगंज से 3 किलोमीटर दूर मेदू मवई गांव की फूलमती से कराया।
उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक इतिहास में यह पहली बार है कि कोई मंत्री सांसद बाहर से आकर अमेठी में भूमि क्रय कर अपना आवास बनवा रही है जो आप लोगो के बीच में रहेंगी। उन्होने भूमि पूजन के अवसर पर गाॅव के सभी लोगों को आमंत्रित किया है। केन्द्रीय मंत्री ने सलोन विधानसभा के अन्तर्गत नवनिर्मित 6 पंचायत भवनो जिसमें सलोन विकास खण्ड के ग्राम पंचायत केशवापुर लागत 18.28 लाख, सांडासैदन 18.28 लाख, राजपुर माफी 18.28 लाख, गोपालपुर उर्फ अनंतपुर 15 लाख, छतोह विकास खण्ड के ग्राम पंचायत महानंदपुर लागत 18.28 लाख, तथा डीह पंचायत की रेवड़ी सैदपुर लागत 24.69 लाख कुल लागत 11 करोड़ 28 लाख से अधिक की पंचायत भवनों का पर्दा हटाकर लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होने गाॅव में कई विकास कार्यो को कराये जाने की घोषणा की।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image