Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुछ नेता किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर अपना स्वार्थ सिद्ध करना चाहते :बालियान

मुजफ्फरनगर, 23 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कि किसान आंदोलन की आड़ में कुछ नेता भोले-भाले किसानों के कंधों पर बंदूक रखकर अपना स्वार्थ सिद्ध करना चाहते है,लेकिन ऐसे लोगों को सोचना चाहिए कि उनका यह प्रयास सफल नहीं होगा और वह किसानों सेे संवाद के लिए बार-बार गांवों में जायेंगे।
श्री बालियान ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि वह सर्वखाप के सौरम गांव में एक रस्म तेहरवीं में वे शामिल होने के लिए कल आये थे। इसी बीच रालोद समर्थक कुछ लोगों ने अभद्रता शुरू कर दी। ग्रामीणों ने उक्त लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया। उन्होंने कहा कि इसी बीच अभद्रता करने वाले लोगों ने अपने आकाओं से टैलीफोन पर बात की और इसके बाद थोड़ी देर में ही काफी संख्या में लोग शाहपुर थाने पर जुट गये थे।
उन्होंने रालोद अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि जो लोग आज पंचायत करने सौरम में आ रहे है वो 2013 के मुजफ्फरनगर दंगे के बाद कहां थे। दिल्ली बैठकर ही वे लोग यहां का हाल चाल ले रहे थे।
डा. संजीव बालियान ने कहा कि 2013 में हुए दंगे में हत्याराेपियों को छुडाने के लिए एक पूर्व सांसद जो अब रालोद का दम भरते है ,उन्होंने ही हत्यारों को छुडवाया था। ऐसे लोगों की असलीयत जनता जान चुकी है। उन्होंने कहा कि कल की घटना की पुलिस व प्रशासन गहनता के साथ जांच कराये और जो भी दोषी हो उसके विरूद्ध कार्रवाई करे। उन्होंने यह भी कहा कि वे कल हुई घटना के बाद टेलीफोन करने वाले लोगों के मोबाइल भी चैक कराये कि उन्होंने किस किसको फोन किया है।
उन्होंने कहा कि वे बालियान खाप के चौधरी का सम्मान करते है और अपने सात वर्ष के कार्यकाल में वे लगभग पचास बार अपने खाप के चौधरी से मिलने जा चुके है। संजीव बालियान ने कहा कि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो इसके लिए ऐसे नेताओं को जो दिल्ली में बैठकर उकसावे की राजनीति करते है उन्हे बाज आना चाहिए। यदि किसी नेता को अपनी औकात पता करनी है तो आने वाले चुनावों में वो मैदान में उतरे जनता उन्हें उनकी औकात बताने का काम करेगी।
उन्होंने कहा कि वह अनर्गल आरोपों से डरने वाले नहीं है। उनके विरूद्ध जो पंचायत हो रही है उसका किसान खुद ही जवाब देंगे।
सं त्यागी
वार्ता
image