Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पेट्रोलियम पदार्थाे की बढ़ती कीमतों के विरोध में एनएसयूआई का प्रदर्शन

प्रयागराज,24 फरवरी (वार्ता) भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के सदस्यों ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी के खिलाफ इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन के बाहर बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया।
पेट्रोल.डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के खिलाफ छात्रों ने ठेले पर बाइक और कंधे पर गैस सिलेंडर रखकर जुलूस निकालकर अपना विरोध दर्ज कराया। छात्रों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मांग की कि पेट्रोल.डीजल की कीमतों को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी)के दायरे में लाया जाए जिससे बढ़ते दामों पर लगाम लगाई जा सके।
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन के बाहर एकत्र होकर छात्र नेताओं ने भाजपा सरकार को चुनाव के दौरान महंगाई को लेकर किए गए वादों को याद दिलाया और वित्तमंत्री से इस्तीफे की मांग भी की।
एनएसयूआई के पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता चन्द्रशेखर अधिकारी ने कहा कि जनता के हित का दावा करने वाली भाजपा सरकार आज जनता का अहित करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है।वर्ष 2014 के मुकाबले आज पेट्रोल पर लगने वाले केन्द्रीय करों में 217 फीसदी जबकि डीजल पर लागरे वाले केन्द्रीय करों में 700 फीसदी तक बढोत्तरी हुई है।
श्री अधिकारी ने कहा कि आज कच्चे तेल के दाम में निरस्तर कमी हो रही है, बावजूद इसके केन्द्र की मोदी सरकार मनमाना और बेतहाशा कर लगा रही है। एनएसयूआई के जिला उपाध्यक्ष अमित पांडे ने सरकार को आन्दोलन की चेतावनी देते हुए सरकार से महंगाई कम करने का अनुरोध किया । विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने एक स्वर में कहा कि भाजपा सरकार जनविरोधी सरकार है और इसका जनहित से कोई लेना देना नहीं है।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
image