Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: दुष्कर्म में विफल होने पर कर दी वृद्धा की हत्या

झांसी 25 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक निर्माणाधीन मकान में सो रही वृद्धा की गला दबाकर की गयी हत्या मामले का खुलासा गुरूवार को पुलिस ने किया।
पुलिस अधीक्ष-शहर (एसपी सिटी) विवेक त्रिपाठी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि 17 फरवरी को कोतवाली थाना क्षेत्र में वृद्धा रामरती वर्मा (63) की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। इसकी तहरीर उसके पुत्र हेमन्त वर्मा ने पुलिस को उपलब्ध कराई थी। इस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर लिया था।
पुलिस टीम वृद्धा की हत्या के मामले में तफ्तीश कर रही थी। तभी एक ऐसे युवक का नाम प्रकाश में आया जिसकी पत्नी करीब चार वर्ष पूर्व उसे छोड़कर चली गई थी और इस कारणवह नशे का आदी हो गया था। पुलिस को मुखबिर ने उसी व्यक्ति की जानकारी दी कि उसे बीती रात अंजनी माता मंदिर के पास देखा गया है। इस पर पुलिस ने घेराव करते हुए गुरुवार को बालकिशन पुत्र काशीराम निवासी देवालाल चैबे का अखाड़ा को दबोच लिया। उसके पास से पुलिस ने वृद्धा के कान का टॉप्स व नाक की कील भी बरामद की।
बालकिशन ने पुलिस की काफी मशक्कत कराने के बाद स्वीकार किया कि उस रात उसने नशे में वृद्धा के साथ बलात्कार का प्रयास किया था। इसका विरोध किए जाने पर जब वह असफल होते दिखाई दिया तो उसने वृद्धा को मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने कार्रवाई के बाद उसे जेल भेज दिया।
सोनिया
वार्ता
image