Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में बनेंगे दिव्यांगों के लिए विशेष शौचालय

औरैया, 25 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने सभी विद्यालयों में पेयजल की मुक्कमल व्यवस्था कराये जाने के साथ दिव्यांगों के लिये विशेष शौचालय बनाये जाने के निर्देश दिये हैं।
कलेक्ट्रेट में आयोजित कायाकल्प योजना की समीक्षा बैठक में श्री वर्मा ने बीएसए से कहा कि आपरेशन कायाकल्प के तहत विद्यालयों की दशा को सुधार कर बेहतर बनाया जाये। बीएसए स्वयं इसकी नियमित समीक्षा करें।
बीएसए चंदना राम इकबाल यादव ने बताया कि जिले में 5152 अध्यापको द्वारा दीक्षा एप पर पंजीकरण कराया जा चुका है। 2424 अध्यापको ने कोर्स पूरा करा दिया है। शारदा योजना के अन्तर्गत छह से 14 वर्ष के 3464 बच्चों को चिन्हित कर विद्यालय में भर्ती किया गया है।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विद्यालयों में आपरेशन कायाकल्प का पूरा कार्य नही हो पाया है वहां पर तेजी से कार्य करते हुए आपरेशन पूरा किया जाये। कोई भी भुगतान दो जगह से नही होना चाहिये। जिन विद्यालयों में अभी तक टाइल्स सही न हुए हो उन विद्यालयों के टाइल्स सही कराये जाये। ग्राम पंचायत एवं शिक्षा विभाग अलग अलग कार्य चिन्हित करके कार्य पूरा करें।
उन्होने बीएसए को निर्देश दिये कि शासन द्वारा जो योजनायें शिक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए की जा रही है यदि अध्यापक उसमें सहयोग नही करे तो उनको चिन्हित किया जाये। शिक्षिकों द्वारा बच्चों को अच्छी शिक्षा दी जाये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहें।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image