Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सावरकर के विचारों को अपनाने की जरूरत: हिन्दू महासभा

लखनऊ 26 फरवरी (वार्ता) अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा कि देश में हिन्दुत्व की रक्षा के लिये वीर सावरकर के विचारों को अपनाने की जरूरत है।
श्री त्रिवेदी ने विनायक दामोदर सावरकर को उनकी पुण्यतिथि पर श्रृद्धाजंलि अर्पित करते हुये शुक्रवार को कहा कि देश में हिन्दुत्व की रक्षा के लिये वीर सावरकर के विचारों को अपनाने की जरूरत है। उनके ही विचारों से न सिर्फ देश में हिन्दुओं की रक्षा और उनकी एकजुटता की जा सकती है बल्कि देश में हिन्दू राष्ट्र की अलख जलायी जा सकती है।
उन्होने कहा कि दामोदर सावरकर दुनिया के अकेले स्वातंत्र्य योद्धा थे जिन्हें दो-दो आजीवन कारावास की सजा मिली, सजा को पूरा किया और फिर से वे राष्ट्र जीवन में सक्रिय हो गए। इसके अलावा वे विश्व के ऐसे पहले लेखक थे जिनकी कृति 1857 का प्रथम स्वतंत्रता को 2-2 देशों ने प्रकाशन से पहले ही प्रतिबंधित कर दिया। यहीं नहीं बल्कि वीर सावरकर पहले ऐसे भारतीय विद्यार्थी थे जिन्होंने इंग्लैंड के राजा के प्रति वफादारी की शपथ लेने से मना कर दिया। फलस्वरूप उन्हें वकालत करने से रोक दिया गया। वीर सावरकर पहले ऐसे भारतीय राजनीतिज्ञ थे जिन्होंने सर्वप्रथम विदेशी वस्त्रों की होली जलाई।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image