Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में महिला ने दी आत्मदाह की धमकी

कुशीनगर 26 फरवरी (वार्ता) उत्‍तर प्रदेश में कुशीनगर के बरवा पट्टी थाना क्षेत्र में विवादित जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य से नाराज महिला ने शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह करने की नीयत से सड़क पर बैठ गयी।
ग्राम पंचायत दशहवा के हनुमान चौक बाजार के पास शुक्रवार को सड़क पर बैठी महिला ने कहा कि अवैध रूप से हो रहा निर्माण कार्य यदि नहीं रुका तो वह अपनी जान दे देगी। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस कर्मियों ने महिला को समझा बुझाकर शांत कराया।
बीते बुधवार को दशहवा के हनुमान चौक बाजार के पास वन विभाग के द्वारा पट्टाधारकों को निर्माण कार्य से वंचित कर दिया गया था। इसको लेकर नंदपुर दशहवा के कुछ पट्टाधारकों ने दुदही-बरवापट्टी मार्ग जाम कर वन विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया था। मामले ने शुक्रवार को तब नया मोड़ ले लिया जब आत्मदाह की नीयत से बैठी महिला ने उस जमीन को अपना काश्तकारी जमीन का दावा करने लगी, जिस जमीन पर कुछ लोगों का पट्टा मिला हुआ है।
आनन-फानन में मौके पर पहुंचे एसआई अर्जुन तिवारी और महिला कांस्टेबल महिमा सिंह ने आत्मदाह की नीयत से बैठी महिला शर्मिला देवी और उसके पति कौशिक राज को समझा बुझाकर किसी तरह मामला को शांत करवाया। साथ ही विवादित जमीन पर हो रहे निर्माण को तत्काल रुकवा दिया। एसआई अर्जुन तिवारी ने बताया कि निर्माण कार्य को रोकवा दिया गया है और महिला को समझा बुझाकर घर भेज दिया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
image