Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में कब्जा मुक्त कराने अनशन पर बैठे पिता पुत्र को जेल

औरैया, 27 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के एक गांव में सरकारी तालाब पर से अवैध हटवाने की मांग को लेकर पिता-पुत्र को अनशन करना उस समय भारी पड़ गया जब पुलिस ने शांति भंग के आरोप में जेल भेज दिया है।
आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को ण्बताया कि फफूंद क्षेत्र की ग्राम पंचायत दशहरा के मजरा घासी का पुर्वा में गाटा संख्या 292 में सरकारी तालाब है। उक्त तालाब पर गांव के ही कमलेश कुमार, अनुरूद्ध कुमार, महेन्द्र व शैलेन्द्र ने कब्जा कर वहां पर अपने जानवर बांधने लगे और तालाब को पाटना शुरू कर दिया। जिसकी शिकायत लगभग छह माह पहले गांव के ही भूरे सिंह व उनके पुत्र जितेंद्र सिंह ने एसडीएम बिधूना से की थी।
भूरे सिंह ने बताया कि एसडीएम के आदेश पर नायब तहसीलदार, कानूनगो और लेखपाल के साथ गांव पहुंचे और पैमाइश करवाकर अवैध कब्जा हटाने के निर्देश दिए, लेकिन कब्जा हटाने गयी राजस्व टीम जेसीबी मशीन से बस खानापूरी वापस चली गयी और अवैध कब्जा ऐसे ही बरकरार रहा। तमाम अधिकारियों को तालाब को कब्जा मुक्त कराने के लिए प्रार्थनापत्र देने के बाद भी कोई सुनवाई नही हुई। जिसके बाद वह अपने पुत्र के साथ 25 फरवरी को मुख्यालय में धरने पर बैठ गए जहां 26 तारीख की रात फफूंद थाने की पुलिस पहुंची और उन्हें थाने ले आयी शनिवार सुबह उनका पुत्र सहित शांति भंग में चालान कर दिया।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image