Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सफारी से पटौदी और मरियम की बैंड बाजे से विदाई

इटावा , 27 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा सफारी पार्क के पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक शनिवार शाम शेर पटौदी और मरियम को कड़ी सुरक्षा में विशेष वाहन के जरिए गोरखपुर के लिए रवाना कर दिया गया । शेर जोडे के इस विदाई मौके पर सपा कार्यकर्ताओं ने बैंडबाजा की धुन पर विदाई दी ।
सफारी पार्क के निदेशक राजीव मिश्रा ने बताया कि शाम सवा पांच बजे शेर पटौदी और मरियम को गोरखपुर के लिए कडी सुरक्षा मे विशेष वाहन से रवाना कर दिया गया है। सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने कहा कि वो बैंडबाजा के साथ शेरो को विदा करने के लिए आये है। परंपरा है कि परिवार में किसी की विदाई बैंडबाजे से की जाती है। शेरो की विदाई पर बैंडबाजा इसलिए बजाया जा रहा है कि ताकि दोनो शेर अपने नये घर मे इटावा सफारी की ही तरह बेहतर माहौल दे ।
सपाईयो के सफारी के मुख्य गेट पर पहुचने की खबर पर सफारी प्रबंधन ने अनहोनी की आंशका के चलते जिला और पुलिस प्रशासन को बुला लिया। इसी बीच सफारी से इस बात की जानकारी जिला प्रशासन को दे दी गई कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता गोरखपुर जाने वाले शेरों को रोकने के लिए सफारी के मुख्य द्वार पर पहुंच गए हैं । इसी सूचना के आधार पर इटावा के उप जिला अधिकारी सिद्धार्थ,सीओ राजीव प्रताप सिंह,सिविल लाइन थाना प्रभारी रमेश सिंह भारी तादाद में पुलिस बल के साथ आ पहुंचे।
पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष इस सिलसिले में बात की तो पता चला कि वह तो गोरखपुर भेजे जाने वाले शेरों को विदा करने के लिए आए हुए हैं। बाद में शेरो के इस जोडे को शाम को विशेष वाहन से रवाना कर दिया गया । खुद एसडीएम और सीओ अपनी गाडियो से शेरो वाले वाहन को अपने काफिले मे लेकर गये ।
गौरतलब है कि इटावा सफारी पार्क के शेर पटौदी और मरियम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले गोरखपुर मे निर्माणाधीन अशफाक उल्ला प्राणी उद्यान के लिए कडी सुरक्षा के बीच डाक्टर और कीपरो की टीम के साथ सवा 5 बजे के आसपास रवाना कर दिया गया । दोनो को गुजरात के जूनागढ से गोरखपुर चिड़ियाघर के लिए ही इटावा लाए गए था । दोनों को सकुशल पहुंचाने के लिए एक डाक्टर, फारेस्टर, दो कीपर साथ भेजे गये है ।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

25 Apr 2024 | 7:03 PM

लखनऊ 25 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा।

see more..
शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

25 Apr 2024 | 7:00 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव को खुला ऑफर देते हुए कहा कि शिवपाल को देश हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोग करना चाहिये।

see more..
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image