Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने फरार नेपाली जालसाज को अयोध्या से किया गिरफ्तार

लखनऊ, 01 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कूटरचित अभिलेखों के आधार पर बैंक खाता खोलकर लेन-ंदेन करने वाले नेपाली जालसाज सलीम को अयोध्या से गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंनेे बताया कि सूचना पर एसटीएफ की टीम ने फर्जी अभिलेखों के आधार पर बैंक खाता खोलकर लेन-देन करने वाले लक्षनपुर, नेपालगंज बाॅके निवासी मो0 सलीम को अयोध्या के रौनराही इलाके में सुचित्तागंज बाजार (संजयनगर रोड) से कल रात करीब पौने 11 बजे गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि उसके पास से कूटरचित आधार नम्बर 381360937629 ,नेपाली पासपोर्ट एवं शैक्षिक प्रमाण पत्र की प्रतियां तथा मोबाइल फोन व तीन सिम कार्ड बरामद किए।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सलीम खान ने बताया कि कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर उसने बैंक में खाता खुलावाया था। वह अयोध्या एवं आस-पास के जिलो में अपनी पहचान को छिपाकर रह रहा था। उसने अपनी जन्म तिथि व अन्य पहचान छिपाकर कूटरचित अभिलेख के आधार नम्बर 381360937629 प्राप्त कर उसके आधार पर भारतीय
मोबाइल सिम कार्ड लिया है तथा वर्ष 2016 में श्रावस्ती जिले में इलाहाबाद,इण्डियन बैंक की हेमपुर ब्रान्च में बचत खाता भी खोल रखा है। इसने अपने अभिलेखों में तीन अलग-अलग जन्मतिथियों को अंकित कराकर कूटरचना किया है। आधार कार्ड में जन्मतिथि एक जनवरी 1981 अंकित करायी गयी है तथा उसी आधार कार्ड के आधार पर खोले गये इलाहाबाद बैंक के खाते में जन्मतिथि 20-9-1976 तथा पता परसोहना, श्रावस्ती उत्तर प्रदेश अंकित कराया गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि मुखबिर को सूचना मिली थी कि यह जालसाल किसी आपराधिक षडयंत्र की योजना के क्रियान्वयन के लिए अयोध्या आया है और सुचित्तागंज बाजार में है। इस सूचना पर उसे बताये गये स्थान से पकड़ लिया गया। गिरफ्तार आरोपी को रौनाही थाने में दाखिल करा दिया गया है। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस कर रही है।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image