Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जुगल किशोर के यहां हुई चोरी का खुलासा,तीन गिरफ्तार,करोड़ो का माल बरामद

लखनऊ, 01 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने अमीनाबाद इलाके में तीन दिन पहले जाने-माने आभूषण कारोबारी जुगल किशोर के शोरुम में हुई चोरी का खुलासा करते हुए आज तीन चोरो को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करोड़ों के जेवरात और नकदी आदि बरामद कर ली।
पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर के अनुसार बुधवार देर रात 26 फरवरी की रात लखनऊ के अमीनाबाद स्थित लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स एंड बैंकर्स की मुख्य शाखा में चोरों ने पड़ोस की इमारत से फर्म की छत का दरवाजा काटकर भीतर दाखिल होकर करोड़ों रुपये के जेवरात ,नकदी आदि चोरी करके ले गये थे।
उन्होंने बताया कि इस घटना काे गंभीरता से लेते हुए स्थानीय पुलिस के अलावा एसटीएफ को भी लगाया गया था। उन्होंने बताया कि आज अमीनाबाद, कैसरबाग, सहातगंज, ठाकुरगंज थाना पुलिस के अलावा क्राइम ब्रान्च की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए सूचना के आधार पर मकान नम्बर 425/320 एन मोहल्ला अम्बरगंज थाना क्षेत्र सहातगंज से तीन शातिर बदमाशों शोएब,सबरूद्दीन उर्फ शेरा और अंसारी अहमद को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अमीनाबाद क्षेत्र में जुगुल किशोर सर्राफा की दुकान में हुई चोरी की घटना का खुलासा किया ।
श्री ठाकुर ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे एवं निशादेही पर चोरी के 10 किलो 159 ग्राम सोना, चोरी के 70 लाख 62 हजार 620 रूपये की नगदी, लगभग 25 लाख रूपये कीमत के चोरी का हीरा, लगभग 25 लाख रूपये कीमत के पन्ना, मोती, पोखराज,नीलम, मूंगा, नग आदि के अलावा लगभग 08 लाख 25 हजार रूपये कीमत के चोरी के 264 ग्राम सोना व हीरा बरामद किया। उनके कब्जे से एक पिस्टल, 06 जीवित कारतूस, तीन मोबाइल फोन और दो पहिया वाहन आदि बरामद किए।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है। उन्होंने बताया कि अमीनाबाद इलाके में स्थित जुगल किशोर सर्राफा की दुकान से अज्ञात चोरो द्वारा चोरी की घटना की गयी थी, जिसके सम्बन्ध में थाना अमीनाबाद पर अज्ञात चोरों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कराया गया था। गिरफ्तार बदमाशों से बरामद रूपये, सोना, हीरा, पन्ना मोती आदि उक्त चोरी की घटना व अन्य चोरी की घटनाओं से सम्बन्धित है।
त्यागी
वार्ता
image