Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुलंदशहर में एसटीएफ ने फरार इनामी हत्यारे लुटेरे को साथी के साथ किया गिरफ्तार

बुलंदशहर,02 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर बुलंदशहर जिले की नरोरा इलाके से दो साल से फरार चल रहे 50 हजार रुपये के वांछित हत्यारे लुटेरे को उसके साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) हरेंद्र कुमार सिंह ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नरोरा थाना प्रभारी को एसटीएफ की टीम ने सूचना मिलने पर लूट की घटना में वांछित 50 हजार रुपये के इनामी वेद प्रकाश उर्फ टीटू को उसके साथी अशोक उर्फ बंटी को आज उस समय गिरफ्तार कर लिए जब वह बदायूं कचहरी में जाने की फिराक में था।
उन्होंने बताया कि वेद प्रकाश ग्राम जाटनी थाना रामघाट जिला बुलंदशहर और अशोक उर्फ बंटी औरंगाबाद इलाके के खनोता गांव का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि 19 सितंबर 2019 को नरोरा क्षेत्र में वेद प्रकाश ने अपने दो साथियों उमेश और मोहन के साथ एक व्यक्ति की हत्या कर उससे 23000 रुपये लूट लिए थे।
श्री सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने उमेश और मोहन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था लेकिन वेद प्रकाश तभी से फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तारी पर मेरठ के पुलिस महानिरीक्षक ने 50000 का इनाम घोषित किया था। उन्होंने बताया कि वेद प्रकाश उर्फ टीटू और अशोक उर्फ बंटी के विरुद्ध दिल्ली अलीगढ़ संभल मुरादाबाद बुलंदशहर बदायूं जिले में कई मुकदमे दर्ज हैं ।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने रामघाट मार्ग पर छुपा कर रखी गई दो मोटरसाइकिल बरामद की है जिन पर फर्जी नम्बर प्लेट लगी । उन्होंने बताया कि वेद प्रकाश ने चार जनवरी को नरोरा कस्बे में एक दुकान में नकाब लगाकर चोरी भी की थी। बरामद 5000 की नकदी उसी दुकान से चोरी की गई थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया ।
सं त्यागी
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image