Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हाथरस घटना में दो इनामी गिरफ्तार,मुख्य आरोपी की तलाश जारी

हाथरस, 03 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में हाथरस जिले के सासनी इलाके में नौजरपुर निवासी एक किसान की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या करने के मामले में 25-25 हजार रुपये के इनामी दो आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया जबकि मुख्य आरोपी एक लाख के इनामी गौरव शर्मा की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक विनित जायसवार के अनुसार सोमवार शाम खेत में आलू की खुदाई करवा रहे किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी । करीब ढाई साल पहले किसान ने मुकदमा दर्ज कराया था कि गौरव शर्मा ने उसके घर में घुसकर उसकी बेटी से छेड़छाड़ की थी। अब गौरव इस मुकदमे को वापस लेने और उनकी बेटी से शादी करने के लिए दबाव बना रहा था।
उन्होंने बताया कि मृतक की बेटी ने गौरव शर्मा समेत चार नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में सासनी पुलिस टीम द्वारा सूचना के आधार पर नौजरपुर निवासी दो नामजद रोहिताश और निखिल को आज गिरफ्तार कर लिया। इनकी गिरफ्तार पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था जबकि मुख्य आरोपी गौरव शर्मा पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया है। गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है। इस मामले में अभी तक चार नामजद में से तीन गिरफ्तार कर लिए गये हैं। एक आरोपी ललित शर्मा को कल ही गिरफ्तार कर लिया गया था।
गौरतलब है कि कल मंगलवार को किसान के नाराज परिजनों ने हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया था लेकिन अधिकारियों के समझे पर अंतिम संस्कार के लिए राजी कर उसके भतीजे ने कल शाम मुखाग्नि दी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना में शामिल सभी आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई का आदेश दिया है । गौरव मूलरुप से अलीगढ़ का रहने वाला है। उसे समाजवादी पार्टी का नेता बताया जा रहा है जबकि सपा उसे भाजपा का बता रही है।
त्यागी
वार्ता
image