Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एक अप्रैल से हो सकती है रेल सेवायें सामान्य

फर्रूखाबाद 05 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मण्डल में एक अप्रैल से सभी ट्रेनों का संचालन सामान्य रूप से शुरू होने के आसार हैं।
पूवोत्तर रेलवे के फर्रूखाबाद जंक्शन स्टेशन का निरीक्षण करने के दौरान इज्जतनगर मण्डल के डीआरएम आशुतोष पंत ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना काल में सामान्य रूप से बन्द ट्रेनो में से स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन रेलवे बोर्ड के निर्देश पर रेलयात्रियों के लाभार्थ शुरू किया गया। इसके बाद अब पैसेंजर ट्रेनों का संचालन भी धीरे-धीरे रेल किराया वृद्धि करके सामान्य टिकट बुकिंग विण्डो से टिकट वितरण की सुविधा रेलयात्रियों को उपलब्ध कराकर 04 मार्च से शुरू हो गया है।
श्री पंत ने बताया कि आगामी 01 अप्रैल से रेलवे बोर्ड के निर्देश पर सम्भवतया इज्जतनगर मण्डल की पैसेंजर ट्रेनों के साथ ही अन्य सभी ट्रेनों का संचालन रेलयात्रियों के लाभार्थ शुरू हो जायेगा। प्लेटफार्म टिकट के प्रश्न पर कहा कि इस मामले में रेलवे बोर्ड को पत्र भेजा गया है और जैसे ही रेलवे बोर्ड से हमारे मण्डल प्लेटफार्म टिकट वितरण के दिशा निर्देश मिलते ही वैसे रेलयात्रियों को प्लेटफार्म टिकट की सुविधा मिलने लगेगी।
उन्होने कहा कि 18 मार्च को पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के महाप्रबंधक का फर्रूखाबाद जंक्शन स्टेशन पर वार्षिक निरीक्षण होना सुनिश्चित है। उसी की तैयारियों का जायजा लेने के लिये वह यहां आये है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image