Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सेना भर्ती घोटाले के सिलसिले में कुशीनगर आयी थी सीबीआई

कुशीनगर 17 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में सीबीआई की टीम जिस लड़की की तलाश में आई थी,उसके पीछे कारण रुपये का लेनदेन बताया जा रहा है।
विश्वस्त सूत्रों ने बुधवार को बताया कि दिल्ली में हुए सेना भर्ती घोटाले में शामिल आर्मी अफसर कुलदीप सिंह ने लड़की के खाते में नगद रुपए भेजे हैं। इसके साक्ष्य मिलने के बाद टीम अब लड़की की तलाश कर रही है जिससे कि उससे पूछताछ की जा सके। सोमवार की रात उसकी काफी तलाश की गयी मगर पता नहीं चल सका।
हरियाणा निवासी व गोरखपुर में तैनात आर्मी अफसर कुलदीप सिंह बीते दिनों दिल्ली में हुए सेना भर्ती घोटाले में नामजद है। घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है। कुलदीप के बैंक खातों की छानबीन के दौरान नगर के जगदीशपुरम कालोनी निवासी युवती के खाते में रुपये ट्रांसफर किए जाने की पुष्टि हुई है। जिसके बाद लखनऊ सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम सीबीआई कोर्ट से सर्च वारंट प्राप्त कर युवती की तलाश में सोमवार की रात पडरौना आई थी। जांच के दौरान घर में युवती की मां व उसका भाई ही मौजूद मिले। घर में टीम के हाथ एक आइफोन की रसीद लगी, जो कुलदीप सिंह के नाम थी। रसीद पर आइफोन की कीमत 56 हजार रुपये अंकित है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार युवती के पिता भी सेना में थे और अब रिटायर हो चुके हैं। भर्ती घोटाला सामने आने के बाद कुलदीप द्वारा युवती के खाते में 40 हजार रुपये भेजे जाने की बात सामने आई है। इसी आधार पर सीबीआई युवती की तलाश में उसके घर आई थी। सूत्रों के अनुसार युवती की मां ने घोटाले में नामजद आर्मी अफसर कुलदीप सिंह व युवती के पिता से सिर्फ विभागीय संबंध होने तथा जरूरत पड़ने पर एक बार कुलदीप से आर्थिक मदद मांगने की बात बतायी। उसने बताया कि रुपये भेजने के लिए युवती के पिता ने कुलदीप को बेटी का ही अकाउंट नंबर बता दिया था।
एसपी विनोद कुमार सिंह ने कहा कि सीबीआई टीम का यह ऑपरेशन बेहद गोपनीय था। पुलिस की मदद मांगने पर उन्हें पुलिस बल उपलब्ध करा दिया गया। टीम सेना भर्ती घोटाले से जुड़ी जांच के लिए यहां आयी थी।
सं प्रदीप
वार्ता
image