Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पिछली सरकारों ने केन्द्र की योजनाओं से जनता को वंचित रखा: योगी

लखनऊ 19 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष का बिना नाम लिए पिछली सरकार और अपनी सरकार के कार्यों की तुलना करते हुए कहा कि यह वही उत्तर प्रदेश है, जिसमें आज से चार वर्ष पहले तक केंद्र की किसी भी योजना का स्थान नहीं होता था।
अपनी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर श्री योगी ने शुक्रवार को कहा “ यह सभी योजनाएं आम आदमी के जीवन में व्यापक परिवर्तन का कारक बनी हैं। उस समय भी बन सकती थीं। उन योजनाओं को समयबद्ध ढंग से तत्कालीन सरकार ईमानदारी के साथ लागू करती, तो बहुत बड़ा परिवर्तन किया जा सकता था। सरकारों ने रुचि नहीं ली या उससे पहले उस प्रकार की सोच नहीं थी।”
उन्होंने कहा “ केंद्र सरकार के साथ मिलकर राज्य ने जो उपलब्धियां हासिल कीं, उसका परिणाम है कि आज हम लोग प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण और शहरी में नंबर एक स्थान पर हैं। स्वच्छ भारत मिशन दुनिया का सबसे बड़ा अभियान था, जिसमें प्रत्येक नागरिक के जीवन में परिवर्तन करने के साथ नारी गरिमा का प्रतीक बना। सबसे बड़ी चुनौती इस मार्ग में उत्तर प्रदेश था। उत्तर प्रदेश ने 2017 से जो कार्य शुरू किया, दो करोड़ 61 लाख से अधिक शौचालयों का निर्माण कर देश में प्रथम स्थान भी प्राप्त किया। ”
श्री योगी ने कहा कि केंद्र सरकार की सभी योजनाएं प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना, प्रधानमंत्री उजाला योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना सहित जितनी भी योजनाएं थीं, इन सभी योजनाओं में उत्तर प्रदेश जहां पहले बहुत पीछे हुआ करता था, किसी में 23वें नंबर पर किसी में 27वें स्थान पर, आज उन सब में उत्तर प्रदेश अपनी एक बेहतर कार्य पद्धति के कारण पहले स्थान पर है। खाद्यान्न उत्पादन में भी उत्तर प्रदेश ने बेहतर प्रदर्शन किया है।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image