Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में डेढ़ करोड़ से बनेगा दुदही नगर पंचायत कार्यालय

कुशीनगर 22 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में दुदही कस्बे में ब्लॉक कार्यालय के पास नगर पंचायत दुदही का नया कार्यालय भवन बनेगा। इसके लिए एक करोड़ 47 लाख रुपये भी शासन ने स्वीकृत कर दिए हैं।
पड़रौन मडुरही गांव के पंचायत भवन कार्यालय वाली जगह पर ही नगर पंचायत का नया कार्यालय बनाया जाएगा। ब्लॉक व अस्पताल के पास ही नगर पंचायत का भी दफ्तर बनने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। पिछले वर्ष गठित दुदही नगर पंचायत क्षेत्र में दुदही ग्राम पंचायत का संपूर्ण हिस्सा तथा बड़हरा और पड़रौन मडुरही का आधा-आधा हिस्सा तथा बांसगांव का खाखड़ टोला और गिदहवा को शामिल किया गया है। नगर पंचायत का अस्थायी कार्यालय दुदही गांव के मैहरवा टोला स्थित पंचायत भवन को बनाया गया है। नगर पंचायत का स्थायी कार्यालय बनाने के लिए फरवरी में ब्लॉक कार्यालय के पास स्थित पड़रौन मडुरही गांव के पंचायत भवन परिसर का प्रस्ताव भेजा गया था।
शासन ने दुदही नगर पंचायत के मॉडल कार्यालय की मंजूरी दे दी है। इसके निर्माण के लिए एक करोड़ 47 लाख रुपये भी स्वीकृत कर दिए गए हैं। जिस जगह पर नया कार्यालय प्रस्तावित है, वहां से सीएचसी, ब्लॉक कार्यालय और सीडीपीओ कार्यालय नजदीक है। इसके अलावा अगल-बगल ही अन्य विभागों के भी दफ्तर हैं। इससे नगर क्षेत्र के लोगों को सुविधा होगी। इस संबंध में अधिशासी अधिकारी अवैद्यनाथ सिंह ने बताया कि पड़रौन मडुरही पंचायत भवन को नगर पंचायत कार्यालय बनाने का प्रस्ताव भेजा गया था, जिसकी मंजूरी मिल गई है। इसके निर्माण के लिए एक करोड़ 47 लाख रुपये की मंजूरी मिली है। जल्दी ही निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाएगा।

सं विनोद
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image