Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में 214 करोड़ की बकायादारी, कई विभागों की कटी बिजली

इटावा, 24 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में 214 करोड़ की बिजली बिलों की बकायेदारी के चलते कई सरकारी विभागों की बिजली काट दी गई है।
बिजली विभाग के सूत्रों के अनुसार 31 मार्च तक बिलो को जमा करने की तिथि का निर्धारण किया गया है, चेतावनी स्वरूप कई विभागों को नोटिस भी दिया जा रहा है जबकि कई विभागों की बिजली काट भी दी गई हैं।
इटावा जिले में जहां पंचायत राज विभाग,बेसिक शिक्षा विभाग और सिंचाई विभाग पर सबसे बड़े बिजली बिलों के बकायादार है वही इटावा क्लब, चंबल सेंचुरी, वन विभाग, जल निगम, पीडब्ल्यूडी, सिंचाई विभाग,डाईट आदि के पावर कनेक्शन काट दिए गए है,जब कई विभागो से वसूली के लिए नोटिस भी दिए जा रहे है।
उन्होंने बताय कि जिले में एक लाख 41 हजार 8 सौ 95 बिजली उपभोक्ता है । बिजली विभाग की बकायादारे कुल 214 करोड रूपये है । इनामें भमि विकास और जल विभाग पर चार करोड 85 लाख,ग्राम्य विकास विभाग पर 34 लाख,पंचायती राज विभाग पर नौ करोड़ 68 लाख, पुलिस विभाग पर 39 लाख,राजस्व विभाग पर 37 लाख,प्राथमिक शिक्षा विभाग पर 6 करोड 80 लाख,माध्यमिक शिक्षा विभाग पर 2 करोड़ 64 लाख,सामान्य प्रशासन पर 22 लाख,खेल विभाग पर 56 लाख,सिचाई विभाग पर 97 लाख,मत्स्य विभाग पर 14 लाख और लोकनिर्माण विभाग पर 11 लाख की बड़ी बकायेदारी है ।
इस बीच दक्षिणांचल पावर कारपोरेशन के अधीक्षण अभियंता प्रदीप खत्री का कहना है कि इस समय एक मुश्त समाधान योजना चल रही है जो पहले 15 मार्च तक थी जिसे बढाकर अब 31 मार्च तक कर दिया गया है। फिलहाल 26500 के करीब उपभोक्ताओ का रजिस्ट्रेशन कर लिया गया है । इस समय तक 22 करोड़ रूपये की वसूली की जा चुकी है ।
प्रदीप खत्री ने सभी बकाया उपभोक्ताओ से अपील की है कि वे जल्द से जल्द अपने अपने बकाया बिलो को जमा कर दे ताकि किसी उपभोक्ता को किसी भी तरह की कोई कठिनाई न हो सके ।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image