Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बराबंकी में आठ तस्कर गिरफ्तार,15 करोड़ की मारफीन बरामद

बाराबंकी, 24 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश की बाराबंकी पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के आठ सदस्यों को आज जैदपुर इलाके से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से पांच किलो मारफीन बरामद की, जिसकी कीमत 15 करोड़ रुपए आंकी गई है।
पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बुधवार का यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अपराध पर अंकुश लगाने के लिए जिले में अपराधियों के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। आज मुखबिर की सूचना पर जैदपुर पुलिस ने आठ तस्करों को चन्दौली माईनर पुलिया एवं चन्दौली गांव से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार तस्करों के पास कब्जे से पांच किलो 150 ग्राम मारफीन ,एक कार बरामद की ।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अभिषेक सिंह ने पूछताछ पर बताया कि वह अपने दो साथियों के साथ ग्राम चंदौली में मारफीन लेने आया था। हम लोग मो0 खालिद उर्फ मंत्री एवं अन्य लोगों से मारफीन खरीदते है। इस सूचना पर पुलिस ने तत्काल अभियुक्तों के बताएं स्थान पर दबिश दी और मौके पर मो0 खालिद उर्फ मंत्री अपने चार अन्य साथियों के साथ मारफीन की सप्लाई करते हुए गिरफ्तार किया गया । उसके पास से पांच किलो मारफीन बरामद की गई । पुलिस के अनुसार पकड़ा गया मो0 खालिद शातिर तस्कर है, यह प्रायः अपने कैरियर के माध्यम से ही कार्य करता है ।
श्री प्रसाद ने बताया कि पूछताछ पर मो0 खालिद उर्फ मंत्री ने बताया कि ,हम लोग झारखंड से क्रूड माल लाते है और क्रूड माल को रिफाइन करके फाइन मारफीन बनाते है। मारफीन की छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर उसे प्रतिष्ठित कॉलेजों के छात्रों को सप्लाई करते है। इसके अलावा कैरियर के माध्यम से बड़ी मात्रा में हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश आदि स्थानों पर भी सप्लाई करते है । गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि हमारे पास मारफीन लेने के लिए लोग नेपाल से भी लोग आते है । इसके परिवार के अलावा रिश्तेदार भी तस्करी में सम्मिलित है जो लखनऊ,सीतापुर,हरदोई व अन्य जिलो में मारफीन की सप्लाई करते है ।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों मो0 खालिद उर्फ मंत्री पुत्र मो0 शाबिर निवासी ग्राम चंदौली जैदपुर,नजमुद्दीन पुत्र मो0 शाबिर निवासी ग्राम चंदौली जैदपुर बाराबंकी,मो0 रेहान पुत्र मो0 शाबिर निवासी चंदौली जैदपुर बाराबंकी,
मोइनद्दीन पुत्र मो0 शाबिर निवासी चंदौली जैदपुर बाराबंकी, मुख्तार आलम पुत्र मुमताज आलम निवासीचंदौली जैदपुर बाराबंकी के अलावा हरिव्रत मिश्र पुत्र हरेन्द्र नाथ मिश्र निवासी लक्ष्मीपुर रेवती बलिया, अभिशेक सिंह पुत्र योगेन्द्र सिंह निवासी बरोहनी सैय्यदराजा जिला चंदौली तथा अविनाश विश्वकर्मा पुत्र जय प्रकाश विश्वकर्मा निवासी कल्यानपुर कोपागंज मऊ शामिल है ।
पुलिस अधीक्षक ने मारफीन तस्करों को पकड़ने वाले पुलिस दल को बतौर इनाम 25000 देने की घोषणा की है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image