Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-उप्र कोरोना संक्रमण दो अंतिम लखनऊ

श्री प्रसाद ने बताया कि टीकाकरण करवाने से आप लोग सुरक्षित हो जाते है और कहीं-कहीं पर यह देखने में आया है कि टीकाकरण से भी कुछ लोगों संक्रमित हो गये है। अगर संक्रमित हो भी जाते है तो गंभीर समस्या नहीं होगी, इसलिए टीकाकरण करवाना अत्यंत आवश्यक है। किसी प्रकार के अफवाह व गलत सूचना से बचे उस पर विश्वास नहीं करना चाहिए और टीकाकरण करवाना बेहद जरूरी है।
उन्होंने बताया कि दो तरह की वैक्सीन का उपयोग किया जा रहा है। दोनों ही वैक्सीन प्रभावशाली व सुरक्षित है। पहला नाम है को-वैक्सीन, दूसरा नाम है कोविड-शील्ड। जिन लोगों ने को-वैक्सीन लगवायी है, उनकी दूसरी डोज चार सप्ताह के बाद लगायी जा रही थी। पहले जो लोग कोविड शील्ड लगवा रहे थे। उनकी भी दूसरी डोज चार सप्ताह के बाद लगायी जा रही थी। लेकिन अब भारत सरकार की एडवाजरी आयी है, कि कोविड शील्ड को 04-08 सप्ताह के बीच लगाया जा सकता है तथा दूसरी डोज को 06 से 08 सप्ताह के बीच लगाया जाये तो इसका प्रभाव अधिक होगा। जिनको अब कोविड शील्ड लगाया जायेगा, उनको अब दूसरी डोज की तारीख 06 सप्ताह के बाद देंगे।
श्री प्रसाद ने बताया इस समय बहुत ज्यादा सावधानी की आवश्यकता है होली के अवसर पर हम लोग संयम होकर त्यौहार मनाये, भीड-भाड़ वाले इलाकों में जाने बचे और हम कोशिश करे कि हम लोग किसी भी प्रकार सार्वजनिक व बड़े आयोजन से बचे। सरकार के द्वारा स्पष्ट निर्देश है कि कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम इत्यादि बिना जिला प्रशासन की अनुमति के नहीं किये जायेंगे और जो लोग सामाजिक दूरी व मास्क का प्रयोग नहीं करेंगे उनके खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जायेगी। अन्य प्रांतों से आने वाले सभी व्यक्तियों से अपील की है कि वे घर जाने से पहले कोविड-19 की जांच अवश्य करायें और उसके बाद ही अपने घर के लिए प्रस्थान करें। उन्होंने बताया कि संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है इसलिए कोविड प्रोटोकाॅल का पालन अवश्य करें।
त्यागी
वार्ता
More News
पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

15 Apr 2024 | 11:39 PM

मुजफ्फरनगर 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इंडिया समूह के पक्ष में चल रही हवा से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो जायेगा।

see more..
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image