Friday, Mar 29 2024 | Time 19:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गाजियाबाद में तस्कर गिरफ्तार,80 लाख की पहाड़ी चरस बरामद

लखनऊ,26 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और गाजियाबाद पुलिस ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह एक सदस्य को गाजियाबाद निवाडी इलाके से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से दो किलो 832 ग्राम पहाडी चरस बरामद की, जिसकी कीमत अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर लगभग 80 लाख रूपये आंकी गई है।
एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि काफी दिनों से विभिन्न जिलों में मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले तस्करों के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रहीं थी। उन्हें पकड़ने के लिए एसटीएफ की विभिन्न
टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। जिसके क्रम में एसटीएफ गौतमबुद्धनगर फील्ड इकाई के निरीक्षक सौरभ विक्रम सिंह की टीम को सूचना संकलन के लिए लगाया गया था ।
उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर कल रात करीब सवा दस बजे गाजियाबाद केे निवाडी इलाके में एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने नहर पुल के पास से बागपत जिले के दोघट इलाके के टिकरी निवासी सचिन कुमार को गिरफ्तार कर उसके पास से दो किलो 832 ग्राम पहाड़ी चरस बरामद की। गिरफ्तार तस्कर ने पूछताछ पर बताया कि वह लगभग 03 साल से मादक पदार्थ की तस्करी के धंधे में सक्रिय है और वह पहाडी चरस को उत्तरकाॅशी (उत्तराखण्ड) के पहाडी क्षेत्र से 80 हजार रूपये प्रति किलो की दर से खरीदकर लाता है और एनसीआर क्षेत्र में एक लाख 80 हजार रूपये प्रति किलों के हिसाब से बेचता है।
प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ मेें सचिन कुमार ने बताया कि वह पहली बार पकडा गया है, इससे पहले कभी पकडा नही गया है।
गौरतलब है कि सचिन कुमार से बरामद पहाडी चरस की अन्तर्राष्ट्रीय स्तार पर इसकी कीमत लगभग 30 लाख रूपया प्रति किलो ग्राम है। सचिन कुमार से इस सम्बन्ध में और जानकारी की जा रही है।
त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

मुख्तार के शव के देर रात तक गाजीपुर पहुंचने के आसार

29 Mar 2024 | 7:42 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर के शुक्रवार देर शाम गाजीपुर पहुंचने के आसार हैं जिसके मद्देनजर गाजीपुर और मऊ में सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिये गये हैं।

see more..
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image