Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ललितपुर में हथियारों का जखीरा बरामद,एक गिरफ्तार

ललितपुर 27 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लालितपुर के बार थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध असलहों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुये एक जिला बदर को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने शनिवार को बताया कि थाना बार प्रभारी अंजनी कुमार पुलिस व एसओजी प्रभारी जितेंद्र सिंह चंदेल अपनी टीम के साथ बार क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे कि इसी दौरान उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि शहजाद बांध के किनारे खड़े जंगल के बीच में एक अभियुक्त अवैध देशी हथियार बंदूक आदि बनाने में जुटा हुआ है और उसके पास समीपवर्ती मध्य प्रदेश से भी लाए गए कुछ देसी हथियार मौजूद हैं।
मुखबिर की सूचना पर दोनों ही टीमें अलर्ट हुई और क्षेत्र की नाकाबंदी कर अभियुक्त को पकड़कर उसकी तलाशी शुरू की तो इनामी अपराधी गैंगस्टर का आरोपी हिस्ट्रीशीटर बब्बू राजा बुंदेला पकड़ में आ गया। उसके से पास से एक देसी बंदूक 12 बोर, 6 देसी तमंचा 315 बोर ,दो देसी तमंचा 12 बोर, तीन देसी तमंचा 315 बोर , अर्ध निर्मित दो जिंदा कारतूस 315 बोर व दो जिंदा कारतूस 12 बोर पूर्व निर्मित बरामद किए । इसके साथ ही करीब डेढ़ दर्जन से अधिक देसी तमंचा बनाने का सामान और औजार भी बरामद किया है।
पुलिस अधीक्षक ने इस बड़ी सफलता के लिए टीम को 10,000 रुपए इनाम देने की घोषणा की। अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है।
गिरफ्तार आरोपी पर गैंगस्टर की कार्रवाई हुई थी और 6 माह के लिए वह जिला बदर भी किया गया था । लेकिन वह जिला बदर होने के आदेशों का उल्लंघन कर रहा था और इलाके में ही रहकर अवैध हथियारों की तस्करी और उनको बनाने में जुटा हुआ था।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
image