Friday, Apr 26 2024 | Time 03:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोविड-19 संक्रमण फैलने के बीच पंचायत चुनाव कराना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती

बस्ती 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश मे बस्ती मण्डल के तीनो जिलो बस्ती,सिद्वार्थनगर तथा संतकबीरनगर जिलो मे पंचायत चुनाव का रंग चढ़ गया है लेकिन कोरोना ने भी पांव पसारना शुरू कर दिया है। पंचायत चुनाव मे प्रत्याशी चुनाव को जीतने के लिए सभी तरह के उपाय अपना रहे हैं । सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन्स के अनुसार स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 की जांच निरन्तर की जा रही है । कोविड-19 से पीड़ितों का इलाज भी किया जा रहा है। वैक्सीनेशन प्रक्रिया मे भी तेजी लाई गई है लेकिन चुनाव मे जो मतदाता दूसरे राज्यों से आ रहे हैं उनकी जांच कराना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है ।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कोविड-19 से सम्बंधित प्रतिदिन मानीटरिंग की जा रही है । सभी जिलो से रिर्पोट मांगी जा रही है । प्रत्याशी अपने मतदाताओ को मुम्बई,दिल्ली,बिहार,अमृतसर,पंजाब,चेन्नई,बैंगलौर,सूरत से बुला रहे हैं । उन्ही से कोरोना वायरस अधिक फैलने का खतरा है। प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशन पर हर आने जाने वाले यात्रियो की जांच करायी जा रही है लेकिन जो लोग बस से या अपने निजी साधन से आ रहे है और बिना जांच कराये सभी लोगो के बीच मे घूम रहे है उनसे कोरोना के फैलने का खतरा अधिक बढ़ गया है।
पंचायत चुनाव मे लोग बहुत ही उत्साहित होते है लेकिन कोविड-19 को देखते हुए उन्हे थोड़ा धैर्य रख कर कोविड के नियमो का पालन करते हुए चुनाव का कार्य करना चाहिए क्यो कि अभी हम लोग पूरी तरह से सुरक्षित नही हुए है सरकार दिनरात कोविड-19 से बचने के लिए लोगो को जागरूक कर रही है लेकिन समाज के कुछ लोग कोविड-19 के नियमो का पालन करने से कतरा रहे है । फिलहाल मण्डल के तीनो जिलो मे धारा 144 लागू कर दी गई है।
प्रशासन के लिए कोविड-19 प्रोटोकाल का पंचायत चुनाव मे पालन कराना बहुत बड़ी चुनौती है । सरकार द्वारा विज्ञापनो,लाउडस्पीकर सहित अन्य साधानो से कोविड-19 के बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है।
सं विनोद
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image