Friday, Mar 29 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा के कमई गांव में महिला में मिला दक्षिण अफ्रीका का स्ट्रेन

मथुरा 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मथुरा के बरसाना क्षेत्र के कमई गांव में एक महिला में दक्षिण अफ्रीका का कोविड -19 का स्टेन पाया गया है । इस गांव का सर्वे पूरा कर लिया गया है तथा नमूना लेने की प्रक्रिया 30 मार्च से शुरू होगी।
जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा कि 6 टीमों द्वारा पूरे कमई गांव के सर्वे के बाद जिस महिला के नमूने में दक्षिण अफ्रीका का स्ट्रेन पाया गया था उसके परिवारीजनों के नमूने ले लिए गए हैं।होली के कारण गांव के लगभग पांच दर्जन लोगों के कोविड -19 के नमूने लिए जाएंगे।
मथुरा जिले के बरसाना थाना क्षेत्र के कमई गांव की एक महिला की जांच में यह स्ट्रेन पाया गया है ।उन्होंने बताया कि शनिवार से पूरे गांव के लोगों के नमूने लेकर जांच कराई जाएगी ।उन्होंने यह भी बताया कि यह महिला इसी माह की शुरूवात में गोवर्धन परिक्रमा के लिए आई थी तथा जिस धर्मशाला में उसके ठहरने के बारे में कहा जा रहा था वास्तव में महिला उस धर्मशाला में नही टिकी थी इसलिए उस धर्मशाला के लोगों के नमूने नही लिये जाएंगे।
गोवर्धन परिक्रमा करने के बाद 3 मार्च को घर गई महिला की तबियत जब खराब होने लगी थी तो उसका नमूना लिया गया था तथा दीनदयाल उपाध्याय वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी की कोविड -19 प्रयोगशाला में इसकी जांच हुई थी और संदेह होने पर नमूने को लखनऊ ’’जीनोम सीक्वेन्सिंग ’’ जाच के लिए 5 मार्च को भेज दिया गया था। उसकी रिपोर्ट 26 मार्च को आई थी।
सं विनोद
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image