Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बागपत में नहर पटरी टूटने से सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न

बागपत 31 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बागपत के छपरौली इलाके में नहर की पटरी टूटने से खेतों में हुए जल भराव से सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न होकर बर्बाद हो गई।
पीड़ित किसानों ने मुख्यमन्त्री को पत्र लिखकर नुकसान फसल की भरपाई के लिए मुआवजा और नहर की पटरी पक्की करने की मांग की।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां कहा कि गाँव तिलवाडा से निकलने वाली खंद्रावली यमुना नहर की पटरी टूटने से खेतों में हुए जल भराव के कारण मसूर, तरबूज, टमाटर, टिण्डे, शिमला मिर्च, मिर्च आदि सब्जियां और गन्ने की हुई ताजा बुआई की सैकड़ों बीघा फसल नष्ट हो गई।
खेतों में हुए जलभराव से दलित किसान सतपाल की तैयार सब्जियों की फ़सल को काफी नुकसान हुआ है। किसानों की माने तो, पिछले वर्ष भी पटरी टूटने से इन्हीं किसानों की लगभग 70 बीघा फसल तबाह हो गई थी। किसानों ने मुख्यमन्त्री को पत्र लिखकर किसानों की बर्बाद हुई फसल का मुआवजा और नहर की पटरी को पक्की करने की मांग की हैं।
उन्होंने बताया कि तुगाना पुल से लेकर मीरपुर हेवा की लगभग डेढ़ किलोमीटर तक बाईं पटरी इतनी कमजोर हैं कि यह कई बार टूट चुकी हैं। नहर से सम्बन्धित अधिकारी इससे अवगत है। वह नहर की पटरी को पक्की करने का आश्वासन भी देते है, लेकिन मौका मुआवना तक नहीं करते। जिसका खामियाजा गरीब किसानों को भुगतना पड़ता हैं।
सं विनोद
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image