Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रतापगढ़ में एक करोड़ का गांजा बरामद,छह गिरफ्तार

प्रतापगढ़, 01 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की प्रतापगढ़ जिला पुलिस ने कोहड़ौर इलाके से आज कंटेनर ट्रक से 690 किलो गांजा बरामद कर मौके से छह लोगों को गिरफ्तार किया, बरामद गांजे की कीमत करीब एक करोड़ रुपए आंकी गई है।
पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने आज शाम संवाददातओं को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूचना पर पुलिस की टीम ने कंटेनर ट्रक एवं कार सवार छह तस्करों झुनझुनू, राजस्थान निवासी मुकुंद राम ,संदीप कुमार के अलावा जौनपुर निवासी सुशील यादव,राकेश यादव ,शैलेश यादव और मथुरा निवासी भजन दास को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से
690 किलो गांजा बरामद किया। इनके अलावा इनके दो साथी प्रतापगढ़ निवासी राजू यादव और जौनपुर निवासी विवेक यादव उर्फ शीबू के नाम भी प्रकाश में आये हैं।
उन्होंने बताया कि पूछताछ में इन लोगों ने बताया गया कि भजनदास निवासी राधाकुण्ड गोवर्धन मथुरा एजेंट का काम करता है तथा यह गांजा पांच हजार प्रति किलो की दर से खरीद कर 14-15 हजार रुपये के हिसाब से बेचता है। राजू यादव को सप्लाई करने के लिए विशाखापत्तनम से लाया गया था। ट्रक कन्टेनर में कम्प्यूटर पार्ट के साथ उसके ऊपर 30 बोरियों में गांजा लादा गया था जो फतनपुर में राजू यादव के यहां उतार कर कुछ गांजा इनोवा में रखकर दूसरी जगह भेजना था। भजनदास ने बताया कि उसे गांजा खरीद व बेचने पर दोनों तरफ से कमीशन मिलता है।
इस सिलसिले में मामला दर्ज कर गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया। पुलिस प्रकाश में आये इन दो साथियों की तलाश कर रही है।
सं त्यागी
वार्ता
image