Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: अफीम की खेती की सूचना पर दौड़ी पुलिस

झांसी 01 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के सीपरी बाजार थानान्तर्गत कुछ खेतों में अन्य फसलों के बीच अफीम की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया और मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया।
पुलिस के अनुसार सीपरी बाजार थानाक्षेत्र के लहरगिर्द इलाके में दो किसानों संतोष और हरिओम राजपूत के खेत में अन्य फसल के बीच अफीम की खेती की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए इलाके का मुआयना किया और मौके पर सूचित खेतों के आस पास के इलाकों में भी खेतों की गहन पड़ताल की।
खेतों में अफीम की तरह दिखने वाले पौधों की बात को पुलिस ने मानी है लेकिन अभी इस बारे में पुख्ता तौर पर कुछ भी कहने से इंकार किया। इस बीच खेत से सेंपल ले लिये गये हैं। सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह ने गुरूवार को इस पूरे मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि खेतों में अफीम जैसे दिखने वाले पौधे तो बरामद किये गये हैं । नारकोटिक्स विभाग को मामले की जानकारी दे दी गयी है और टीम का इंतजार किया जा रहा है । सेंपल की जांच के बाद भी स्थिति साफ हो पायेगी।
आगामी पंचायत चुनावों के मद्देनजर प्रशासन पहले ही बेहद सर्तक है और इस बीच अफीम से जुड़ी ऐसी सूचना पर पुलिस ने तेजी से कार्रवाई की। सूत्रों के अनुसार यदि नारकोटिक्स टीम ने सेंपल की पुष्टि अफीम के रूप में कर दी तो कड़ी कार्रवाई तय है।
सोनिया
वार्ता
More News
image