Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति योगी टीएमसी दो अंतिम लखनऊ

श्री योगी कहा कि भाजपा जो कहती है, वह करके दिखाती है। जनता ने 30 से 40 साल कांग्रेस, 30 साल वामदलों और 10 साल टीएमसी को दिए, लेकिन विकास के नाम पर कोई काम नहीं हुआ। विकास के बजाय ये लोग रोड़ा अटकाने का काम करते हैं। धार्मिक कार्यों में व्‍यवधान पैदा करते हैं। बंगाल में दुर्गा पूजा और सरस्‍वती पूजा नहीं कर सकते हैं। होली खेलने से रोका जाता है, हर पर्व में व्‍यवधान पैदा किया जाता है। ऐसा ही काम पहले यूपी में होता था, लेकिन भाजपा सरकार आने के बाद यूपी में कांवड़ यात्रा निकलती है, दुर्गा पूजा और होली खेली जाती है। आज सभी गुंडे यूपी से गायब हो चुके हैं और सिर्फ विकास का बोलबाला है।
दो साल पहले दुर्गा पूजा और रमजान एक साथ पड़ा था, तब ममता दीदी ने दुर्गा पूजा पर रोक लगा दी थी। तब कलकत्‍ता हाईकोर्ट ने कहा था कि जब यूपी में दुर्गा पूजा हो सकती है, तो बंगाल में क्‍यों नहीं? हमने यूपी में कहा था कि पहले दुर्गा पूजा फिर कुछ और आयोजन। वहीं, ममता दीदी का पूरा ध्‍यान दुर्गा पूजा के बजाय रोजा इफ्तार पार्टी कराने में लगा रहता है।
श्री योगी ने श्रीरामपुर के जंगीपाड़ा में कहा कि हैंडलूम की दुनिया में जंगीपाड़ा विख्‍यात है। सरकारी उपेक्षा के कारण आज वह दम तोड़ रहा है। यहां का किसान आलू उत्‍पादन करता है, लेकिन फूड प्रोसेसिंग का कोई अच्‍छा केन्‍द्र न होने से उनको उचित मूल्‍य नहीं मिल पाता है। किसान उपेक्षा के चलते खून के आंसू रो रहा है। टीएमसी सरकार ने यहां के गरीबों को पीएम आवास का लाभ नहीं दिया। किसानों को राहत देने वाली फूड प्रोसेसिंग यूनिट स्‍थापित हो सकती थी, लेकिन नहीं हुई। इससे युवा, किसान और गरीब सब वंचित रह गए।
हावड़ा ग्रामीण के अमता विधानसभा में सीएम योगी ने कहा कि प्रशासन ने इस मैदान में जनसभा की अनुमति नहीं दी, यहां से 10 किलोमीटर दूर हैलीपैड बनवाया गया। टीएससी ने हैलीपैड और मैदान को बंधक बना दिया। इनकी बंधक बनाने की प्रवृत्ति दो मई के बाद खत्‍म हो जाएगी। मैं दो दिन से देख रहा हूं कि प्रशासन चुनाव प्रचार की अनुमति नहीं दे रहा है। जनता को बंधक बनाने का काम हो रहा है।
प्रदीप
वार्ता
image