Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिये भाजपा ने झोंकी ताकत

इटावा 05 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी गढ़ इटावा में पहली बार जिला पंचायत अध्यक्ष सीट को अपने पक्ष में करने के लिये सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है।
भाजपा के जिलाध्यक्ष अजय धाकरे ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट को अपने पाले मे करने के लिए एक सुनियोजित योजना के साथ काम कर रही है। भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष सीट के साथ-साथ सभी आठों ब्लाकों पर काबिज होगी।
उन्होने कहा कि इटावा में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज होने के लिए भले ही समाजवादी पार्टी (सपा) और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के बीच समझौता हो गया हो, इसके बावजूद उनकी पार्टी ना केवल जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर काबिज होगी बल्कि आठो ब्लाको मे उनकी ही पार्टी के प्रमुख होगे ।
यहां दिलचस्प है कि 1987 से इटावा की जिला पंचायत अध्यक्ष सीट पर मुलायम परिवार का कब्जा चला आ रहा है। एक तय रणनीति के तहत प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव अपने भतीजे और सपा के निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव को एक बार फिर से जिला पंचायत अध्यक्ष बनवाने के लिए लामबंद हो गए हैं।
प्रसपा के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव का कहना है कि अभिषेक यादव की बेहतर कार्यशैली को देखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह निर्णय लिया है कि इस दफा अभिषेक यादव को ही जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर कार्य करना है और इसी दृष्टि से उन्होंने स्थानीय और इलाकाई लोगों से अपील भी की हुई है। सपा और प्रसपा की ओर से जारी जिला पंचायत लिस्ट में सात उम्मीदवार एक ही हैं । चाचा शिवपाल सपा प्रत्याशी अभिषेक यादव को अध्यक्ष पद के लिए पहले ही आशीर्वाद दे चुके हैं ।
अभिषेक यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव के निर्वाचन इलाके जसवंतनगर विधानसभा से 9 जिला पंचायत सदस्यों की सीटें आती हैं और यह सीटें जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं ।
सं प्रदीप
वार्ता
image