Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय में खुला कंट्रोल रूम

लखनऊ 05 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सुचारू रूप से संचालित किए जाने के लिये राज्य निर्वाचन आयोग ने यहां पीसीएफ भवन स्थित कार्यालय में सोमवार को नियंत्रण कक्ष खोल दिया है।
नियंत्रण कक्ष में लगे कर्मचारियों द्वारा जिलों से त्वरित सूचनाएं प्राप्त की जा सकती हैं। इस कन्ट्रोल रूम में तीन शिफ्टों में अधिकारी एवं कर्मचारी सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक तीन पालियों में काम करेंगे।
राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने नियंत्रण कक्ष में लगे कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि वे जिलों से त्वरित सूचना प्राप्त करने दिन.प्रतिदिन नामांकन,संवीक्षा,नाम वापसी,पोलिंग पार्टियों की रवानगी सकुशल पहुचने एवं मतदान के दिन मतदान के प्रतिशत की सूचना प्राप्त कर संकलित करेंगे।
उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि नियंत्रण कक्ष के माध्यम से प्राप्त शिकायतों को तत्काल निस्तारण सुनिश्चित कराये जाने के लिये संबंधित अनुभाग को उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित कराएं। नियंत्रण कक्ष का पर्यवेक्षण एवं निरीक्षण आयोग के विशेष कार्याधिकारी सतीश कुमार सिंह द्वारा किया जाएगा। नियंत्रण कक्ष में प्राप्त शिकायतों को संबंधित अनुभाग में समयबद्ध निस्तारण के लिये उसकी प्रगति की सूचना उच्चाधिकारियों को दी जाएगी।
प्रदीप
वार्ता
More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image