Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


डेल्टा काम्बैट अलीगढ़ में करेगी 250 करोड़ का निवेश

लखनऊ 05 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण(यूपीडा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने सोमवार को यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल काॅरिडोर के झांसी एवं अलीगढ़ नोड में डेल्टा काम्बैट सिस्टम लिमिटेड के साथ दो एमओयू पर हस्तक्षर किए।
कम्पनी ने अलीगढ़ में 100 एकड़ भूमि पर 250 करोड़ का निवेश करने का प्रस्ताव दिया है। कम्पनी के अध्यक्ष श्री कुमार संतोष ने श्री अवस्थी के साथ बातचीत की और उन्हें इस योजना के बारे में जानकारी दी। श्री कुमार संतोष ने बताया कि कम्पनी डिफेंस काॅरिडोर के अलीगढ़ नोड में आर्ट असॉल्ट राइफल्स के नवीनतम माॅडल का निर्माण करेगी। इसके अलावा कम्पनी ने झांसी नोड में भी गोला-बारूद, बिना ढंके रॉकेट, लड़ाकू वाहनों के एमआरओ स्थापित कर 250 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनायी है और इसके तहत कम्पनी का इरादा कम से कम 250 लोगों को रोजगार देने का है।
उल्लेखनीय है कि उप्र के विकास को गति देने तथा इसके विनिर्माण की क्षमता को और अधिक बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा यूपी डिफेन्स इण्डस्ट्रियल काॅरिडोर को विकसित करने का निर्णय लिया गया है। उप्र डिफेन्स इण्डस्ट्रियल काॅरिडोर के झांसी नोड में 1086 हेक्टेयर भूमि पर डिफेंस इण्डस्ट्रीज स्थापित किया जाना प्रस्तावित है, जिसके तहत कुल 1035 हेक्टेयर भूमि का क्रय/पुर्नग्रहण किया जा चुका है वहीं अलीगढ़ नोड में 78 हेक्टेयर के सापेक्ष 74 हेक्टेयर भूमि का क्रय/पुर्नग्रहण किया जा चुका है।
इस अवसर पर कम्पनी के चेयरमैन संतोष कुमार, निदेशक श्री आनंद, अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल पीएस मुजता (सेवानिवृत्त), एजीएम श्री सुनील के अलावा यूपीडा के डिफेंस एडवाइजर (रि0) कर्नल केएस त्यागी, मीडिया सलाहकार दुर्गेश उपाध्याय और श्री आर0 गोडबोले आई0ए0एस0 (सेवानिवृत्त) भी उपस्थित रहे।
प्रदीप
वार्ता
image