Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में बूथों की जांच करेंगे सेक्टर मजिस्ट्रेट

औरैया 05 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बूथों पर सुविधाएं परखने के लिये सेक्टर मजिस्ट्रेटों को भ्रमण के निर्देश दिए हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि जिलाधिकारी ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में सभी 141 सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं 26 जोनल मजिस्ट्रेट के साथ बैठक कर निर्देशित किया कि अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन ससमय राज्य निर्वाचन आयोग से प्राप्त गाइड लाइन के अनुसार करेंगे।
उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन, 2021 को शांतिपूर्ण, सकुशल, निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने के लिये सभी सम्बन्धित अधिकारी सभी मतदान केन्द्रों/मतदेय स्थलों पर मूलभूत सुविधाओं भवन की स्थिति, पेयजल व्यवस्था, शौंचालय, फर्नीचर, छाया, दरवाजे, खिड़की, विद्युतपूर्ति आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करायें। साथ में संबंधित अधिकारी बूथ के बारे में लोगों से बात करके उसके बारे में जानकारी भी हासिल कर लें, मतदान के समय किसी प्रकार का विवाद तो नहीं होता है।
श्री वर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उक्त व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण करा लिया जाए। अधिकारी बूथों पर जाकर मूलभूत सुविधाओं का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
सं प्रदीप
वार्ता
image