Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुरादाबाद में 2265 गरीब बच्चो को मिलेगा पब्लिक स्कूल में एडमीशन

मुरादाबाद,06 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में शिक्षा का अधिकार कानून के तहत गरीब परिवारों के 2265 बच्चों को पब्लिक स्कूलों में प्रवेश मिलेगा।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेन्द्र कुमार ने मंगलवार को बताया कि प्रथम चरण की लाटरी में चयनित 2,265 बच्चों को प्रवेश दिलाया जाएगा। प्रवेश लेने का प्रमाण पत्र भी स्कूल प्रबंधकों को देना होगा। प्रवेश नहीं लेने पर कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने बताया कि शिक्षा के अधिकार के तहत 25 फीसद गरीब परिवारों के बच्चों का प्रवेश लेने का कानून है। मुख्य विकास अधिकारी की देखरेख में निकाली गई लाटरी के आधार पर चयनित बच्चों से संबंधित पत्र स्कूलों को भेजा जाएगा। उन्हें इस बाबत हर हाल में कार्यालय में रिपोर्ट देनी होगी। प्रथम चरण के लिए कुल 3425 सम्मिलित ऑनलाइन आवेदन में से 2,617 स्वीकृत हुए थे,जबकि 808 शिक्षा का अधिकार कानून के दायरे में नहीं आने से निरस्त कर दिए गए।
श्री कुमार ने बताया कि कुल 2,617 सम्मिलित आवेदन में से 2,265 बच्चों का नाम लाटरी में आ गया है।पात्र 352 बच्चों का नाम लाटरी में नहीं आ सका है। दूसरे चरण की लाटरी में इनको भी सम्मिलित किया जाएगा।अभी दूसरे और तीसरे चरण की लाटरी भी निकाली जाएंगी। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
image