Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पीलीभीत के रमेश की नेपाली पुलिस की गोली मारने से हुई मौत

पीलीभीत 06 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में पीलीभीत नेपाल सीमा पर 4 मार्च को नेपाली पुलिस की गोलाबारी में घायल एक और भारतीय ने लखनऊ के केजीएमसी में उपचार के दौरान आज दम तोड़ दिया।
गत 4 मार्च को थाना जरा क्षेत्र के बिल्ला नंबर 489 गुरमेज व पप्पू को नेपाली पुलिस ने तस्कर बताकर गोलियों से छलनी कर दिया था। पप्पू की मौके पर ही मौत हो गई थी ,जबकि पुरमें बुरी तरह घायल हो गया था।
उसे उपचार के लिए लखनऊ के केजीएमसी भेजा गया था ।
रमेश की मौत से सीमा के क्षेत्र में भारतीयों में आक्रोश का माहौल है और लोग इसे नेपाली पुलिस की मनमानी बता रहे हैं । उनका कहना है कि दोनों भारतीय नेपाल सीमा पर एक नाले में नहाने के बाद नेपाल जाना चाहते थे जबकि नेपाली पुलिस घूस की मांग कर रही थी। न देने पर पुलिस से उसकी भिड़ंत हो गई इसके बाद नेपाली पुलिस ने दोनों को तस्कर बताकर गोलियों से छलनी कर दिया।
पुलिस के अनुसार थाना हजारा क्षेत्र के गाँव टील्ला नंबर 4 के रहने वाले गोविंदा, गुरुमेश, पप्पू , रेशम अपने खेत में काम कर रहे थे। आरोप है कि तभी नदी में नहाते समय नेपाली पुलिस आई और उन पर गोली चला दी। एसपी पीलीभीत किरीट कुमार का कहना है कि लखनऊ में घायल का उपचार चल रहा था। मृतक का पुलिस सुरक्षा में अंतिम संस्कार परिजनों ने कर दिया है।
आज पुलिस सुरक्षा में अंतिम संस्कार परिजनों ने कर दिया है।
सं विनोद
वार्ता
गोली कांड की घटना के बाद भारत के अधिकारी व नेपाल के अधिकारियों ने एक संयुक्त मीटिंग की थी। नेपाल की पुलिस ने घटना के सबन्ध में सफाई देते हुए कहा था कि तस्करी के शक में गोली मारी थी। वही दोनों देशों के अधिकारीयो ने तय किया था कि दूबारा से इस तरह की घटना ना हो इस को ले
image