Tuesday, Apr 16 2024 | Time 17:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा में 300 अतिरिक्त बेड का श्रीकांत शर्मा का निर्देश

मथुरा 12 अप्रैल (वार्ता)मथुरा में बढ़ रहे कोरोना से चिंतित उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने आज यहां अधिकारियों की बैठक कर 300 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करने का निर्देश दिया और कहा कि यहां आनेवाले तीर्थयात्रियों की भारी संख्या को देखते हुए हर दृष्टि से अतिरिक्त वेंटिलेटर्स समेत अन्य व्यवस्था किया जाना आवश्यक है।
ऊर्जा मंत्री ने कोरोना संक्रमण को लेकर डीएम को निर्देश दिया कि मथुरा-वृंदावन के अस्पतालों में बेड की संख्या पर्याप्त हो, 50ः एम्बुलेंस रिजर्व हों, रैपिड रेस्पॉन्स टीम की मुस्तैदी बढ़ाई जाएं तथा यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि टेस्टिंग और वैक्सीनेशन में लोगों को कोई असुविधा न हो।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया का सबसे बड़ा व सबसे तेज वैक्सीनेशन कार्यक्रम देश में चल रहा है। अब तक 10.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। उन्होंने डीएम को बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर की जयंती तक चलने वाले टीका उत्सव में प्रतिदिन के निर्धारित लक्ष्य से अधिक टीकाकरण कराना सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए उसकी नियमित समीक्षा करने पर बल दिया ।
सभी 82 टीकाकरण केंद्रों में 45 वर्ष से अधिक का एक भी व्यक्ति टीकाकरण से वंचित न रहे इसके लिए युवाओं का पूरा सहयोग लिया जाना चाहिए।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में खेतों में कटाई कर लौट रहे किसानों के लिए देर शाम तक टीकाकरण का प्रबंध किया जाना चाहिए।
सं विनोद
वार्ता
More News
पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

15 Apr 2024 | 11:39 PM

मुजफ्फरनगर 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इंडिया समूह के पक्ष में चल रही हवा से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो जायेगा।

see more..
image