Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश योगी बरेली तीन अंतिम बरेली

मुख्यमंत्री ने कहा कि होम आईसोलेशन के रोगियों को घरों पर ही दवाइयों के किट उपलब्ध कराने में अभी तक सफलता प्राप्त होने के समाचार मिल रहे हैं। यह कार्य इसी प्रकार जारी रखा जाए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के रोकने के लिए निगरानी समितियों को और अधिक सक्रिय किया जाए। उन्होंने बैठक में शाहजहांपुर, बदायूं, पीलीभीत और बरेली के ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत निगरानी समितियों का ब्यौरा जिलाधिकारियों से प्राप्त किया और कहा कि आरआरटी तथा आशा कार्यकत्रियों आदि को भी इस कार्य के लिए सक्रिय किया जाए।
श्री योगी ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर इन सभी का समन्वय किया जाए। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान को और गति दी जाए।
मुख्यमंत्री ने बरेली मंडल के सभी जिलाधिकारियों से कहा कि एम्बुलेंस का किराया निर्धारित कर दिया जाए ताकि रोगियों के आवागमन की सुविधा में व्यवधान न आने पाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि श्माशान घाटों पर भी निगरानी रखी जाए और वहां पर यदि कोई समस्या आ रही है तो प्राथमिकता पर उसका निस्तारण किया जाए। साथ ही कोरोना के अलावा कैंसर और ह्रदय रोग जैसी गंभीर बीमारियों से जूझ रहे रोगियों के लिए नान कोविड अस्पतालों में आपातकालीन सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।
उन्होने कहा कि आने वाले दिनों में हमें अपने हेल्थ इंफ्रास्टक्चर को वर्तमान क्षमता से लगभग दुगना करने के प्रयास करने हैं। जिलो का अपना प्रबंधन होना चाहिए और अभी से तैयारी करनी चाहिए कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए महिलाओं और बच्चों के लिए क्या तैयारी की जानी है।
बैठक में केंद्रीय श्रम राज्य मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने कहा कि बरेली में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार हुआ है और वर्तमान में स्थितियां संतोषजनक हुई हैं। बैठक में प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि तथा मंडल के अधिकारी ऑनलाइन शामिल हुए।
सं प्रदीप
वार्ता
image