Friday, Mar 29 2024 | Time 13:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में बसपा ने भाजपा व सपा का बिगाड़ा गणित

औरैया, 25 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के संभावित उम्मीदवार द्वारा नामांकन पत्र खरीदे जाने से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं के चेहरे पर हवाइयां उड़ा दीं है। दोनो ही दल अब तक बसपा के सदस्यों के समर्थन का दावा कर रहे थे।
जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए औरैया में 26 जून को नामांकन पत्र दाखिल होंगे जिसके लिए भाजपा समर्थित अधिकृत प्रत्याशी के रूप में कमल सिंह दोहरे व सपा समर्थित अधिकृत प्रत्याशी के रूप में रवी दोहरे त्यागी ने नामांकन पत्रों का सैट खरीदा था और ये मान कर चला जा रहा था कि जिले में भाजपा व सपा समर्थित प्रत्याशियों के बीच सीधा मुकाबला होगा। इसी बीच बसपा की जिला पंचायत सदस्य वंदना दोहरे ने नामांकन पत्र खरीदकर न केवल सभी को चौंका दिया है बल्कि चुनाव को रोचक बना दिया है।
जिले के कुल 23 क्षेत्रों में सपा में 10, भाजपा के पांच, बसपा के चार व चार सदस्य निर्दलीय जीते हैं, जिससे साफ है कि किसी दल के सदस्य संख्या का स्पष्ट बहुमत नहीं है। सभी दल एक दूसरे के सदस्यों को तोड़ने के साथ निर्दलीय जीते सदस्यों पर पूर्णतया आश्रित हैं। जिले के राजनीतिक पंड़ितों का अभी तक मानना था कि यहां पर अध्यक्ष पद के लिए भाजपा व सपा के बीच सीधा मुकाबला होगा और जिस पक्ष में बसपा व निदर्लियों को समर्थन होगा उसी दल का प्रत्याशी चुनाव में फतह हासिल करेगा। वैसे भी अभी तक भाजपा व सपा द्वारा दी जा रहीं दलीलों में निदर्लियों व बसपा के सदस्यों के समर्थन का दावा किया जा रहा था, और अपने-अपने पास पर्याप्त संख्या बल का राग अलापा जा रहा था।
गौरतलब है कि जिले के बिधूना प्रथम से कमल सिंह दोहरे भाजपा, द्वितीय से अवनेश कुमार चक सपा व तृतीय से गोमती देवी बेरिया सपा, एरवाकटरा प्रथम से अखिलेश यादव कल्लू निर्दलीय, द्वितीय से सरोज यादव सपा व तृतीय से शैलेन्द्र यादव निर्दलीय, अछल्दा प्रथम से भरत दोहरे खन्ना सपा, द्वितीय से विमला देवी दोहरे सपा व तृतीय से ऊषा दिवाकर सपा, अजीतमल प्रथम से निशा राय दोहरे बसपा, द्वितीय से विश्वजीत सिंह सेंगर सोनू भाजपा व तृतीय से बृजराज किशोर उर्फ आशू पाल बसपा, औरैया प्रथम से वन्दना गौतम बसपा, द्वितीय से कर्मवीर सिंह कुशवाह भाजपा, तृतीय से प्रियंका दुबे भाजपा व चतुर्थ से गुलनाज बेगम सपा, भाग्यनगर प्रथम से आकांक्षा यादव निर्दलीय, द्वितीय में बलवीर राजपूत निर्दलीय, तृतीय से रवि त्यागी दोहरे सपा व चतुर्थ से धर्मेन्द्र यादव सपा एवं सहार प्रथम से वासुदेव प्रजापति भाजपा, द्वितीय से अंकुल यादव अर्पित बसपा व तृतीय से रुबी देवी यादव सपा समर्थित सदस्य है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image