Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मऊ में बारिश से रेल ट्रैक धंसा,संचालन प्रभावित

मऊ 17 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मऊ जंक्शन से इंदारा जंक्शन रेलवे स्टेशन के बीच बारिश के चलते शुक्रवार सुबह रेलवे ट्रैक धंस गया।
सुबह साढ़े आठ बजे इसी ट्रैक से होकर दादर एक्सप्रेस गुजरी थी। गनीमत रहा कि कोई हादसा नहीं हुआ। फिलहाल ट्रेनों का आवागमन रोक कर ट्रैक की मरम्मत की जा रही है।
गौरतलब हो कि पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल अंतर्गत वाराणसी भटनी रेलखण्ड पर मऊ जंक्शन से महज 900 मीटर दूर इंदारा जंक्शन की तरफ रेलवे पटरी के किनारे से कहीं जाते हुए एक राहगीर ने रेलवे ट्रैक के नीचे की खिसकी मिट्टी व ट्रैक के कुछ दबने की तत्काल सूचना कोतवाली पुलिस को दी जिनके माध्यम से यह सूचना मऊ जं. स्टेशन अधीक्षक तक पहुंचाई गई।
सूचना के बाद इस रेलवे लाइन पर ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया। मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंचे और जायजा लिया। आननफानन रेलवे ट्रैक के नीचे धंसे हुए हिस्से को भरने का काम शुरू कराया।
आईओडब्ल्यू पश्चिमी एके श्रीवास्तव ने बताया कि जानकारी प्राप्त होने के बाद से ही धंसे हिस्से को सही करने का कार्य किया जा रहा है। भारी बारिश के कारण दबाव बढ़ने से ट्रैक के नीचे की गिट्टी धंस गई थी। जल्द ही आवागमन शुरू कर दिया जाएगा।
स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि सुरक्षा कारणों की वजह से इंदारा जंक्शन पर आई गोदान एक्सप्रेस ट्रेन को 9:30 बजे से ही रोक दिया गया था जबकि मऊ जंक्शन पर 8:42 बजे ही पुणे गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन को आगे बढ़ने से मना कर दिया गया है। फिलहाल रेलवे पटरी मरम्मत का कार्य चल रहा है। ट्रैक दुरुस्त हो जाने के बाद ही ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image