Friday, Apr 19 2024 | Time 16:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुलंदशहर में डीएम की भाषा शैली से नाराज सीएमएस ने दी सेवानिवृत्ति की धमकी

बुलंदशहर 17 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर राजकीय जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने जिला अधिकारी पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की धमकी दी है।
सीएमएस डा राजीव प्रसाद ने स्वास्थ्य मंत्री,प्रमुख सचिव महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं समेत अन्य आला अधिकारियों को पत्र भेजकर जिलाधिकारी की शिकायत की है। उनका कहना है कि यदि डीएम के विरुद्ध कार्यवाही नहीं की गई तो वह स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले लेंगे। घटना से क्षुब्ध प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने भी आंदोलन की चेतावनी दी है।
उन्होने प्रमुख सचिव को भेजे पत्र में कहा है कि नौ सितंबर को कलेक्ट्रेट परिसर में मुख्यमंत्री की वीडियो कांफ्रेसिंग के बाद जिला अस्पताल में भर्ती बुखार के मरीजों के संबंध में डीएम द्वारा प्रश्न पूछे गए जिनका उन्होंने सम्मान पूर्वक जवाब दिया। आरोप है कि जवाब सुन डीएम ने अभद्र व अमर्यादित भाषा में डांटना शुरू कर दिया। उनका कहना है कि मीटिंग में सीएमओ समेत जिला स्तरीय अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। डीएम द्वारा संयुक्त निदेशक की अहर्ता रखने वाले वरिष्ठ अधिकारियों से इस तरह की भाषा का प्रयोग किया जाना असहनीय है ।
सीएमएस ने पत्र में कहा की कोरोना काल में चिकित्सकों ने अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा की थी तथा कोरोना की दूसरी लहर में वे स्वयं भी कोरोना से ग्रसित हो गए थे इस दौरान भी वे सक्रिय रहे।
उन्होने कहा कि अमर्यादित शब्द कहे जाने से वह मानसिक रूप से आहत हैं और कार्यवाही नहीं होने पर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेना पसंद करेंगे। बुलंदशहर के सीएमएस से अभद्रता की घटना पर प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने आंदोलन की चेतावनी दी है। संघ के अध्यक्ष डॉ आशीष प्रकाश ने कहा कि डीएम को ऐसे अमर्यादित भाषा का प्रयोग नहीं करना चाहिए।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image