Friday, Apr 19 2024 | Time 18:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र सरकार किसान,मजदूर,महिलाओं के उत्थान के लिये कटिबद्ध: शाही

देवरिया, 20 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा है कि प्रदेश सरकार किसान,मजदूर,महिलाओं के उत्थान के साथ विकास के लिये कटिबद्ध है।
श्री शाही आज जिला मुख्यालय से करीब बीस किलोमीटर दूर अपने विधानसभा पथरदेवा ब्लाक के नव निर्मित रविन्द्र किशोर शाही सभागार में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने अपने विधानसभा मेंं हुए विकास कार्यों का लेखा जोखा देते हुए बताया कि पांच करोड़ 60 लाख रूपयों की लागत से आधुनिक कृषि यंत्रों के संचालन की ट्रेनिग दी जायेगी। उन्होंने बताया कि डेढ़ करोड़ रूपये की लागत से पथरदेवा क्षेत्र में आठ अन्तेष्ठी स्थल बनवाये गये हैं। उन्होंने बताया कि पांच किलोमीटर 4 करोड़ 26 लाख की लागत से पथरदेवा बाइपास रोड टेंडर हो चुका है और जल्दी ही काम शुरू हो जायेगा।
उन्होंने बताया कि पेयजल की 22 परियोजनाओं समेत 70 परियोजनाओं का डीपीआर बन रहा है तथा 100 विद्यालयों का कायाकल्प किया जा रहा है। पथरदेवा क्षेत्र में आंगनबाड़ी केन्द्रों का निर्माण किया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में 100 क्रय केंद्र चलेंगे। भंडारण के लिए 250 मीट्रिक टन क्षमता के दो गोदाम के साथ कम क्षमता के गोदाम बनने जा रहे हैंं।
श्री शाही ने कीस कि पथरदेवा में चार नगर पंचायत बनने वाली है। पथरदेवा में 90 लाख रुपये की लागत से पी डब्ल्यू डी का निरीक्षण गृह ब्लाक के निकट स्वीकृत है। उन्होंने बताया कि 60 लाख अनुदान देकर बीज प्रोसेसिंग प्लांट कैथवलिया में बनया जा रहा है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश द्वारा कई कीर्तिमान स्थापित किये जाने व पुरस्कार व सम्मान प्राप्त होने की बात कही।
सं त्यागी
वार्ता
More News
सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार: योगी

सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार: योगी

19 Apr 2024 | 6:36 PM

गाजियाबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार है और जनता की इस उम्मीद पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार खरी उतरी है।

see more..
image